Move to Jagran APP

Kanpur: पड़ोसी ने चस्पा की नोटिस तो दहशत में बिल्डर तुड़वाने लगा फ्लैट, दीप वाटिका अपार्टमेंट हो चुका है जर्जर घोषित

कानपुर के रतनलाल नगर स्थित दीप वाटिका अपार्टमेंट के पिलर में दरार आने और बिल्डिंग झुकने के बाद लोगों ने फ्लैट खाली कर दिया था।जिसके बाद नगर निगम ने उसे गिराऊ और जर्जर घोषित कर दिया था। साथ ही पड़ोसी ने मकान के बाहर एक नोटिस चस्पा कर दी थी।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2022 09:54 PM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2022 09:54 PM (IST)
Kanpur: पड़ोसी ने चस्पा की नोटिस तो दहशत में बिल्डर तुड़वाने लगा फ्लैट, दीप वाटिका अपार्टमेंट हो चुका है जर्जर घोषित
पड़ोसी ने चस्पा नोटिस तो दहशत में बिल्डर तुड़वाने लगा फ्लैट।

कानपुर, जागरण संवाददाता। रतनलाल नगर दीप वाटिका अपार्टमेंट के जर्जर होने पर नगर निगम ने उसे गिराऊ तो घोषित कर दिया था, लेकिन बिल्डर उसे गिरवाने से बच रहा था। जब पड़ोसी ने अपने भवन का नुकसान होने पर करोड़ों रुपये हर्जाना वसूलने की बात लिख नोटिस चस्पा की तो डर कर बिल्डर ने फ्लैटों को तुड़वाना शुरू कर दिया। 

loksabha election banner

शनिवार को तीन फ्लैटों को तोड़ने के लिए उनकी फर्श तोड़ी गई।रतनलाल नगर में छह अगस्त की रात दीप वाटिका अपार्टमेंट के चार पिलर दरकने से धंस गए थे, जिससे अपार्टमेंट दाईं तरफ झुकने लगा था। इससे 12 फ्लैटों में रहने वाले लोग बाहर आ गए थे। नगर निगम ने वहां बोर्ड लगा अपार्टमेंट को जर्जर और गिराऊ घोषित कर दिया। उसके बाद भी फ्लैट मालिक जान जोखिम में डालकर गृहस्थी का सामान निकालते रहे, लेकिन अपार्टमेंट झुकने से पड़ोसियों को अपने भवनों की चिंता सताने लगी।

दो दिन पहले पड़ोसी अभिनव सिंह चौहान ने अर्पाटमेंट के बाहर नोटिस चस्पा किया, जिसमें लिखा था कि कि अगर अपार्टमेंट की वजह से उनके भवन को नुकसान पहुंचा तो करोड़ों रुपये का हर्जाना वसूलेंगे। नोटिस की जानकारी मिलते ही बिल्डर ने अपार्टमेंट को तुड़वाने के लिए ठेका दे दिया। 

भूतल पर रहने वाले भानु प्रताप सिंह ने बताया कि शनिवार को मजदूरों ने पहली मंजिल के तीन फ्लैटों में करीब ढाई फिट फर्श में होल कर दिया, जिससे फ्लैट तोड़ने के दौरान मलबा वहीं से नीचे फेंक सके, लेकिन तोड़फोड़ के दौरान शनिवार को जीने के नीचे फर्श फिर धंस गई। बिल्डर भी वहां पहुंचा, लेकिन फ्लैटों में रहने वालों से कोई बातचीत नहीं की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.