कानपुर, जेएनएन। शहर के सीमावर्ती जनपद फतेहपुर के सुल्तानगढ़ गांव में लखनऊ के सहायक निदेशक (जांच) सुधाकर शुक्ला के घर देर रात सशस्त्र बदमाशों ने धावा बोल दिया। आहट पर जागे उनके पिता की सूचना पर पहुंचे पड़ोसियों ने एक बदमाश को धर दबोचा जबकि दो बदमाश चांदी के सिक्के, नकदी व जेवर लेकर फायर करते हुए भाग निकले। हत्थे चढ़े बदमाश के पास से 32 बोर की रिवाल्वर, 9 कारतूस, बांका, रिंच, पेचकस, साबड़, एक जोड़ी कपड़े व लॉकर तोडऩे के औजार बरामद हुए। एसपी प्रशांत वर्मा ने घटनास्थल का जायजा लिया और फॉरेंसिक टीम से साक्ष्य संकलित कराए। बताते हैं कि घटना को लेकर गृह सचिव ने भी स्थानीय अधिकारियों को फोन किया।

जाफरगंज थानाक्षेत्र के सुल्तानगढ़ गांव में लखनऊ के सहायक निदेशक (जांच) सुधाकर शुक्ला का पैतृक आवास है। वहां उनके पिता गौरीशंकर शुक्ला व मां कुसुमलता व स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत बड़े भाई पंकज पत्नी मधु के साथ रहते हैं। मंगलवार देर शाम घर में एक बदमाश छिप गया। रात को सहायक निदेशक (जांच) की मां भीतर के जबकि पिता बाहर के कमरे में सो गए तो बदमाश ने देर रात अपने साथियों को बुला लिया। बदमाशों ने कमरे की कुंडी खोल उसमें रखी अलमारी का लॉकर तोड़कर माल समेट लिया।

सहायक निदेशक के पिता ने बताया कि बदमाशों की आहट सुनकर नींद खुल गई। कमरे से निकलकर आंगन आए तो तीन बदमाशों के हाथों में असलहे व धारदार हथियार थे। इस पर वापस लौटकर पड़ोसियों को जानकारी दी। पड़ोसी केशन दीक्षित, सौरभ यादव, मनोज शुक्ला व राजेश कुशवाहा लाठी-डंडे लेकर आए और सामने दिख रहे तीनों बदमाशों पर हमला कर दिया। एक बदमाश के सिर व हाथ में लाठी लगी, जिससे उसके हाथ से रिवाल्वर छूटकर नीचे गिर गई। खुद को घिरा देख बदमाश के दो साथी फायरिंग करते हुए छत से कूदकर भाग गए। पकड़ में आए बदमाश ने अपना नाम राजू उर्फ पिंकू उर्फ मुस्तकीम निवासी छोटी बजरिया कस्बा जहानाबाद बताया है। सहायक निदेशक के पिता ने बताया कि बदमाश के दो साथी आलमारी के लॉकर से 90 चांदी के सिक्के, 15 हजार रुपये नकद ले गए।

बदमाश दोनों बहुओं मधु पत्नी पंकज व प्रीती पत्नी सुधाकर शुक्ला के लाखों के जेवर भी ले गए। एएसपी राजेश कुमार ने बताया कि गृहस्वामी गौरीदत्त शुक्ला की तहरीर पर घर में घुसकर चोरी, हत्या का प्रयास समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। एक बदमाश को ग्रामीणों ने पकड़ा है। उसने भागे साथियों मोबीन उर्फ राजा निवासी छोटी बजरिया, जहानाबाद व लालाराम निवासी मेढ़ापाटी, चांदपुर के नाम बताए हैं। फरार आरोपितों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

 

Edited By: Akash Dwivedi