Move to Jagran APP

जालौन में अन्ना जानवरों ने बर्बाद की फसल, आहत किसान ने फांसी लगाकर दी जान

किसान को बैंक के कर्ज और बेटी की शादी की चिंता भी सता रही थी ग्रामीणों ने पेड़ पर फांसी पर उसका शव लटका देखकर घरवालों को सूचना दी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 01:57 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 01:57 PM (IST)
जालौन में अन्ना जानवरों ने बर्बाद की फसल, आहत किसान ने फांसी लगाकर दी जान
जालौन में अन्ना जानवरों ने बर्बाद की फसल, आहत किसान ने फांसी लगाकर दी जान

जालौन, जेएनएन। अन्ना जानवरों ने फसल बर्बाद कर दी तो आहत किसान ने फांसी लगाकर जान दे दी। मंगलवार सुबह ग्रामीणों ने मंदिर के पास पीपल के पेड़ से उसका शव लटका देखा तो सनसनी फैल गई। पुलिस ने घर वालों से पूछताछ की तो बेटे ने बताया कि सोमवार रात दस बजे पिता खेत पर रखवाली करने की बात कहकर निकले थे।

loksabha election banner

सिरसा कलार थाना क्षेत्र के भगौरा निवासी किसान 50 वर्षीय वीरसिंह ने तीन बीघा खेत में बाजरा और तिल की फसल की बुवाई की थी। फसल की रखवाली के लिए वह खेत पर रहता था, किसी काम से जाने पर घर वाले रखवाली करते थे। रक्षाबंधन पर बेटियां भी ससुराल से आई थीं, जिसकी वजह से सोमवार को वह खेत पर नहीं गया था। बेटे सत्यम ने बताया कि रात करीब दस बजे पिताजी रखवाली के लिए खेत जाने की बात कहकर घर से गए थे। 

मंदिर के पास लटका मिला शव

मंगलवार की सुबह करीब पांच बजे ग्रामीण खेतों की ओर गए तो गांव के बाहर बने मंदिर के पास पीपल के पेड़ पर वीर सिंह का शव फांसी पर लटका देखा। सूचना मिलते ही बदहवास हालत में पहुंची पत्नी सुनीता उर्फ गुड्डी पछाड़ खाकर गिर गईं, बेटे सत्यम और बेटी काजल का बुरा हाल हो गया। चीत्कार सुन सबकी आंखें नम हो गईं।

टेंपो चलाकर करता था भरणपोषण

ग्रामीणों ने बताया कि वीरसिंह के पास अपनी टेंपो भी है, खेती-किसानी के साथ दिन में वह टेंपो चलाकर परिवार का भरण पोषण करता था। बेटा सत्यम दिल्ली में रहकर मजदूरी करता है, जो लॉकडाउन होने पर घर आया था।

बैंक का 1.35 लाख कर्ज, बेटी की शादी की थी चिंता

स्वजन बताते हैं कि वीर सिंह ने इलाहाबाद बैंक की न्यामतपुर शाखा से 1.35 लाख रुपये कर्ज लिया था, जिसे अदा करने को लेकर वह परेशान रहते थे। दो बेटियों बेबी और पारुल की शादी करने के बाद छोटी बेटी काजल के विवाह की चिंता थी। छह बीघा खेती में तीन बीघा में बाजरा और तिल की बुवाई की थी। वह फसल बर्बाद होने का सदमा बर्दाश्त नहीं कर सके।

दो भाई रहते हैं अलग

ग्रामीणों ने बताया कि वीरसिंह के दो छोटे भाई राहुल और गोल्डी अलग परिवार के साथ रहते हैं। भाई की मौत की खबर सुन पूरा परिवार पहुंच गया और कोहराम मच गया। पुलिस का कहना है कि कागजी कार्रवाई की गई है। स्वजन खेती बर्बाद होने से आत्मघाती कदम उठाने की बात कह रहे हैं, जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.