कानपुर, जागरण संवाददाता। उन्नाव निवासी युवक ने पहचान छिपाकर फेसबुक से बिठूर निवासी युवती से दोस्ती गांठकर प्रेम विवाह किया। बाद में दिल्ली ले जाकर मतांतरण करके निकाह कर लिया। किसी तरह युवती उसके चंगुल से छूटकर अपने घर पहुंची तो यहां भी युवक ने पहुंच कर हंगामा किया। युवती के पिता की सूचना पर पुलिस पहुंची और उसे गिरफ्तार किया है।

उन्नाव के बांगरमऊ निवासी कामिल खान ने फेसबुक पर आर्यन के नाम से फर्जी आइडी बनाकर बिठूर में रहने वाली 21 वर्षीय युवती से दोस्ती की। युवती को प्रेम जाल में फंसाकर उससे प्रेम विवाह कर लिया। कुछ दिन बांगरमऊ में रहने के बाद उसे अपने साथ दिल्ली ले गया। जहां आरोपित ने मतांतरण कराकर उससे निकाह कर लिया। आरोप है कि इस दौरान आरोपित ने उसके अश्लील फोटो और वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने लगा। मतांतरण के बाद कामिल पर लगातार पूजापाठ न करने का दबाव बनाता था। किसी तरह उसके चंगुल से छूटकर युवती अपने घर पहुंची।

मामले की जानकारी पर कामिल भी वहां आया। युवती के स्वजन ने उससे साथ रहने को कहा तो उसने इन्कार कर दिया और बांगरमऊ लौट गया। आरोप है कि शनिवार को कामिल फिर से युवती के घर आया और हंगामा शुरू कर दिया। युवती के पिता की सूचना पर बिठूर पुलिस पहुंची और आरोपित को थाने ले गई। जहां पुलिस ने युवती की तहरीर पर आरोपित कामिल के खिलाफ दुष्कर्म, बहला फुसलाकर ले जाना, जानमाल की धमकी देना. एससी-एसटी एक्ट में रिपोर्ट दर्ज की है। थाना प्रभारी बिठूर अमर नाथ विश्वकर्मा ने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

Edited By: Abhishek Agnihotri