Move to Jagran APP

कानपुर में पेयजल संकट गहराया, ठीक नहीं हो सकी मुख्य पाइपलाइन

नानाराव पार्क फूलबाग के पास मुख्य पाइप लाइन सामान न होने के कारण ठीक नहीं हो सकी है। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Apr 2018 05:08 PM (IST)Updated: Thu, 19 Apr 2018 05:08 PM (IST)
कानपुर में पेयजल संकट गहराया, ठीक नहीं हो सकी मुख्य पाइपलाइन
कानपुर में पेयजल संकट गहराया, ठीक नहीं हो सकी मुख्य पाइपलाइन

जागरण संवाददाता, कानपुर: नानाराव पार्क फूलबाग के पास मुख्य पाइप लाइन सामान न होने के कारण ठीक नहीं हो पायी। जल निगम ने दिल्ली से सामान मंगाया है। वहीं ट्रैफिक दुरुस्त रहे इसके लिए नानाराव पार्क फूलबाग के अंदर से पाइप काट कर ठीक किया जाएगा। छोटी पाइप लाइन को ठीक करने का काम जल निगम ने शुरू कर दिया। फिलहाल अभी फूलबाग टंकी से जुड़े इलाकों को जल्द पीने का पानी मिलता नजर नहीं आ रहा है। इसके चलते लोगों को गर्मी में पीने के पानी के लिए जूझना पड़ रहा है।

loksabha election banner

एक संचार कंपनी ने नानाराव पार्क फूलबाग के बाहर जल निगम की 14 सौ एमएम व्यास की मुख्य पाइप लाइन तोड़ दी थी। इससे फव्वारे के रूप में पानी बहने लगा और सड़क धंस गयी थी। पेड़ गिरने से दो लोग चुटहिल हो गए थे। जल निगम ने अज्ञात के खिलाफ संबंधित थाने में तहरीर दे दी है।

जल निगम के परियोजना प्रबंधक एनसी जौहरी ने बताया कि छोटी तोड़ी पाइप लाइन ठीक की जा रही है। राइजिंग लाइन का सामान न होने के कारण बाहर से मंगाया है। सड़क खोदने के लिए फूलबाग में जाम लग जाएगा। इससे बचने के लिए पार्क के अंदर से पाइप काटकर लाइन चालू की जाएगी। अभी तीन दिन लगेंगे तब तक फूलबाग पानी की टंकी से जलापूर्ति नहीं शुरू हो पाएगी। (पेयजल-दो)शारदानगर में तोड़ी लाइन, 10 दस हजार पीने के पानी से प्रभावित

जागरण संवाददाता, कानपुर: शारदा नगर में एक संचार कंपनी ने कई जगह जलकल की लाइन तोड़ दी। इसके चलते दस हजार लोगों को पीने के पानी के लिए जूझना पड़ रहा है। जलकल आधा दर्जन स्थानों पर पाइप जोड़ चुका है। जलापूर्ति के लिए क्षेत्र में पांच टैंकर भिजवाए।

शारदा नगर में एक संचार कंपनी पिछले कई दिनों से केबिल डाल रही है। इस दौरान शारदा नगर में कई जगह पाइप लाइन तोड़ दी। पीने का पानी न आने पर क्षेत्रीय लोगों ने पार्षद धीरेन्द्र त्रिपाठी से शिकायत की। उन्होंने जलकल अफसरों को जानकारी दी। जांच की गयी तो कई जगह पाइप लाइन टूटी मिली। इसको ठीक कराया जा रहा है, लेकिन अभी तक कई जगह लीकेज है। इसके चलते शारदानगर में पीने के पानी का संकट है। टैंकर से लोग पीने का पानी भर रहे है।

क्षेत्रीय पार्षद ने बताया कि उनके वार्ड में पीने के पानी का संकट है कई बार अफसरों से शिकायत कर चुके है। गीतानगर में गंदा पानी आ रहा है। टंकी क्षेत्र में बनी है लेकिन पीने का पानी रावतपुर भेजने की व्यवस्था है। शारदा नगर में पाइप लाइन ही तोड़ दिया है। विनायकपुर में लाइन ही नहीं पड़ी है। समस्या का निदान न हुआ तो वह नगर के प्रभारी व उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या से शिकायत करेंगे। जलकल सचिव आरबी राजपूत ने बताया कि लाइन तोड़ने वाले संचार कंपनी से पाइप ठीक कराए जा रहे है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.