Move to Jagran APP

शहर में 28 व 29 को ड्रोन उड़ान पर प्रतिबंध

शहर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन को देखते हुए 2

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jun 2018 01:28 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jun 2018 01:31 AM (IST)
शहर में 28 व 29 को ड्रोन उड़ान पर प्रतिबंध
शहर में 28 व 29 को ड्रोन उड़ान पर प्रतिबंध

जागरण संवाददाता, कानपुर : शहर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन को देखते हुए 28 व 29 जून को ड्रोन की उड़ान पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है। उनकी सुरक्षा का ब्लू प्रिंट तो तैयार किया ही गया, जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने सुरक्षा और व्यवस्था से जुड़े सभी विभागों की बैठक कर तय समय में सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए। सुरक्षा को इस कदर मजबूत किया जा रहा है कि राष्ट्रपति के कानपुर आगमन के दौरान वायु सेना के एयरोड्रम पर एमआइ-17 विमान तैनात रहेंगे जो किसी भी सूचना पर उड़ने को तैयार रहेंगे।

loksabha election banner

राष्ट्रपति दो दिन कानपुर में कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। रात्रि विश्राम वे कैंट स्थित एमईएस गेस्ट हाउस में करेंगे। आजकल निजी कार्यक्रमों में ड्रोन के जरिये वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी की जाती है। 28 और 29 को राष्ट्रपति के प्रवास के दौरान आसमान में कोई अवांछित गतिविधि न हो, इसके लिए ड्रोन उड़ाने को प्रतिबंधित कर दिया गया है। एडीएम सिटी सतीश पाल के अनुसार इसका उल्लंघन करने वाले पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने भी सभी विभागों की बैठक करते हुए निर्देश दिया कि वीवीआइपी मूवमेंट के दौरान किसी भी तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 28 जून को राष्ट्रपति पहले आइआइटी के दीक्षा समारोह में शामिल होंगे। 29 जून को रागेंद्र स्वरूप ऑडिटोरियम में बार एसोसिएशन के शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लेंगे।

26 से कोई बुकिंग नहीं होगी

कलेक्ट्रेट में बैठक के बाद जिलाधिकारी और एसएसपी अखिलेश कुमार ने रागेंद्र स्वरूप ऑडिटोरियम का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने साफ कहा कि 26 जून से किसी भी कार्यक्रम के लिए ऑडिटोरियम बुक न किया जाए। ऑडिटोरियम के आसपास सुरक्षा व्यवस्था भी देखी गई। वहां सेफ हाउस को लेकर भी अधिकारियों ने चर्चा की। नगर निगम अधिकारियों को ऑडिटोरियम के आसपास की सड़कों को ठीक करने के लिए कहा गया तो केस्को अफसरों को बिजली के तारों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए। बार एसोसिएशन के महामंत्री भानु प्रताप सिंह भी रहे।

--------------------

नर्वल का कार्यक्रम फाइनल नहीं

नर्वल में राष्ट्रपति के जाने का कार्यक्रम अभी फाइनल नहीं हो सका है। झंडा गीत के रचयिता श्यामलाल गुप्त पार्षद जी की प्रतिमा के अनावरण का कार्यक्रम है। इसके साथ ही नर्वल-सरसौल मार्ग का चौड़ीकरण और नर्वल तहसील में लाइब्रेरी का उद्घाटन होना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.