Move to Jagran APP

Kanpur News: ड‍िप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक ने किया क्रिकेट कैफे का उद्घाटन, ग्रीनपार्क को जल्द मिलेगी मैच की सौगात

Cricket Cafe In Kanpur ड‍िप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक ने आज कानपुर ग्रीनपार्क स्‍टेड‍ियम की विजिटर गैलरी में बने क्रिकेट कैफे का उद्घाटन क‍िया। इसी दौरान उन्‍होंने वर्चुअल पिच पर शॉट भी लगाए। यहां समृद्ध क्रिकेट इतिहास को देख कर ड‍िप्‍टी सीएम ने खुशी भी जाह‍िर की।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Sat, 27 May 2023 12:23 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 12:23 PM (IST)
Kanpur News: ड‍िप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक ने किया क्रिकेट कैफे का उद्घाटन, ग्रीनपार्क को जल्द मिलेगी मैच की सौगात
Deputy CM Brajesh Pathak In Kanpur Greenpark: ड‍िप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक ने किया क्रिकेट कैफे का उद्घाटन

कानपुर, जागरण संवाददाता। अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ग्रीनपार्क में नवनिर्मित क्रिकेट कैफे का उद्घाटन उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने किया। ग्रीन पार्क स्टेडियम के समृद्ध क्रिकेट इतिहास पर खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि स्टेडियम को जल्द ही अंतरराष्ट्रीय मैच की सौगात दी जाएगी। इसके लिए कुछ अधिकारियों से बातचीत कर मैच आयोजन में आने वाली बाधाओं को जल्द दूर किया जाएगा।

loksabha election banner

शनिवार को ग्रीनपार्क स्टेडियम की विजिटर गैलरी में क्रिकेट बुक कैफे का उद्घाटन कर उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक में मंडलायुक्त डॉ राजशेखर और उप निदेशक खेल मुद्रिका पाठक से ग्रीन पार्क के क्रिकेट इतिहास की जानकारी हासिल की। उन्होंने विजिटर गैलरी में क्रिकेट इतिहास से जुड़ी स्मृतियों को देखकर खुशी जाहिर की और कहा कि युवा पीढ़ी को समृद्ध क्रिकेट इतिहास जानने के लिए विजिटर अहम कड़ी साबित होगा। उन्होंने गैलरी में समाचार पत्रों की प्रमुख खबर और खिलाड़ियों के जर्सी और हस्ताक्षर किए हुए बैट और बॉल को स्टेडियम की विरासत बताया।

ऑडियो विजुअल रूम में जाकर उन्होंने महज पांच मिनट में 75 वर्षों के क्रिकेट इतिहास को देख कर खुशी जाहिर की। इस अवसर पर डीएम विशाख जी, भारतीय शतरंज महासंघ के अध्यक्ष डॉ संजय कपूर, उपक्रीडा अधिकारी अमित पाल, फिजियो स्टेनली ब्राउन, भाजपा नेता सुरेश अवस्थी, सर्वेश शुक्ला आदि उपस्थित रहे।

यूथ को मिल रहा बढ़ावा, खेल के मामले में समृद्ध होगा कानपुर

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि खेलो इंडिया की शुरुआत हो जाने से युवाओं को खेल में बेहतर मंच दिया जा रहा है। युवाओं को खेल में बेहतर मंच दिया जा रहा है। प्रदेश भर में कोच की तैनाती कर बेहतर प्रशिक्षण की प्रणाली को दुरुस्त किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को नौकरी के बेहतर अवसर सरकार की ओर से देकर उनको मजबूत किया जा रहा है।

हर्षिता ने तिलक लगाकर किया स्वागत, स्टेडियम में दिया गया गार्ड आफ ऑनर

उपमुख्यमंत्री के स्टेडियम पहुंचने पर उन्हें पुलिस फोर्स द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर देकर सम्मानित किया गया। इसके बाद ग्रीन पार्क की प्रशिक्षु खिलाड़ी हर्षिता तिलक लगाकर ग्रीन पार्क स्टेडियम में उनका स्वागत किया।

वर्चुअल पिच पर लगाए शॉट, वंश और पार्थ को दुलारा

स्टेडियम की वर्चुअल पिच पर शॉट उपमुख्यमंत्री ने जमकर शॉट लगाएं। उन्होंने वर्चुअल पिच के सॉफ्टवेयर की जानकारी ली और कहा की इसमें खेलने पर लाइव क्रिकेट की तरह प्रतीत होता है। उप मुख्यमंत्री के स्वागत में खड़े खिलाड़ी पार्थ और वंश की पुकार पर उपमुख्यमंत्री रोके और उनसे पुष्पगुच्छ लेकर दुलारा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.