कानपुर (जेएनएन)। एक ही गांव के युवक और युवती के शव शनिवार की सुबह आम के पेड़ पर ग्रामीणों ने लटके देखे तो सनसनी फैल गई। शुक्रवार की शाम से ही दोनों घर से लापता थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर छानबीन और लोगों से पूछताछ शुरू की है। ग्रामीणों से पूछताछ के बाद दोनों के बीच प्रेम संबंध होने और ऑनर किलिंग का संदेह बना है। वहीं पेड़ के तने में चाकू गड़ा मिलने से संदेह और गहरा हो गया है। फिलहाल दोनों के परिजन कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं।

शाम से लापता थे युवक व युवती

फतेहपुर के बकेवर थाने के गुटैया खेड़ा गांव में मतीन की पुत्री सरवरी (18) व नकल सिपाहिद्दीन का पुत्र मुमताज (20) शुक्रवार की देर शाम 8 बजे से घर से लापता हो गए थे। दोनों की तलाश में रात में परिजन निकले लेकिन उनका कहीं पता नहीं चला। शनिवार को सुबह गांव के बाहर दोनों के शव के आम के पेड़ पर नायलान की रस्सी से फांसी पर लटके हुए मिले तो ग्रामीणों में सनसनी फैल गई। कुछ ही देर में घटनास्थल पर लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। सूचना पर पुलिस भी गांव पहुंच गई और शवों को कब्जे में लेकर पड़ताल शुरू की। पेड़ पर एक चाकू भी गड़ा मिला।

प्रेम प्रसंग को लेकर रही चर्चा

पुलिस ने घटना को लेकर ग्रामीणों से पूछताछ की तो प्रेम प्रसंग की चर्चा होती रही। हालांकि दोनों के परिजन प्रेम प्रंसग को लेकर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। मुसाफा चौकी इंचार्ज कृष्ण कुमार ने बताया कि प्रथमदृष्टया जांच में युवक व युवती के बीच प्रेम प्रसंग प्रतीत हो रहा है। फांसी पर लटक रहे युवक व युवती के हाथ दुपट्टे से बंधे मिले हैं। आम के पेड़ पर एक चाकू भी घुसा पाया गया है, जिसे कब्जे में लिया गया है। लोगों ने प्रेम प्रसंग के चलते ऑनर किलिंग का भी संदेह जताया है। ऑनर किलिंग को थाना प्रभारी एयू सिद्दीकी ने फिलहाल कुछ भी बोलने से इन्कार कर दिया। कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और घटना की जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।पेड़ पर चाकू घोप किया गुस्से का इजहार

जिस आम के पेड़ में युवक व युवती का शव फांसी के फंदे पर लटकता हुआ मिला है, उसी पर चाकू भी गड़ा मिला। माना जा रहा है कि जिसने भी घटना को अंजाम दिया उसने गुस्से का इजहार कर चाकू पेड़ में गोदा है। घटना की जानकारी के बाद आसपास गांव के लोग भी पहुंच गए और प्रेम प्रसंग को लेकर चर्चा करते रहे।

Posted By: Abhishek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप