Move to Jagran APP

सेवानिवृत्त वन अधिकारी, लिपिक व चालक को डकैत लवलेश ने किया अगवा, 50 लाख फिरौती मांगी

दस्यु बबुली के साथी डकैत लवलेश पर ढाई लाख का इनाम घोषित है। यूपी-एमपी पुलिस बीहड़ में उतरी, आइजी रीवां जोन ने संभाली कमान।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 07:45 PM (IST)Updated: Thu, 25 Oct 2018 10:59 AM (IST)
सेवानिवृत्त वन अधिकारी, लिपिक व चालक को डकैत लवलेश ने किया अगवा, 50 लाख फिरौती मांगी
सेवानिवृत्त वन अधिकारी, लिपिक व चालक को डकैत लवलेश ने किया अगवा, 50 लाख फिरौती मांगी
कानपुर (जेएनएन)। चित्रकूट की बगदरा घाटी के पास राहगीरों से लूटपाट व मारपीट मामले में वन विभाग के सेवानिवृत्त अधिकारी, लिपिक व चालक के अपहरण की पुष्टि हुई है। दस्यु सरगना बबुली कोल के दाहिने हाथ ढाई लाख रुपये के इनामी लवलेश कोल ने अपहृतों को छोडऩे के एवज में 50 लाख रुपये फिरौती मांगी है। यूपी व एमपी पुलिस की एक दर्जन टीमें बीहड़ में कूद चूकी हैं। आईजी रीवां जोन उमेश जोगा ने खुद कमान संभाल रखी है पर 24 घंटे बाद भी तीनों अपहृतों का कोई सुराग नहीं मिला है।
मध्य प्रदेश की सीमा पर शाम को किया था अपहरण
मंगलवार शाम करीब पांच बजे डकैतों ने मध्य प्रदेश के मझगवां और नयागांव थाना क्षेत्र की सीमा में चित्रकूट-सतना मार्ग पर कई वाहनों को रोककर राहगीरों से मारपीट और लूट की थी। इस मामले में साढ़े पांच लाख रुपये के इनामी अंतरराज्यीय डकैत बबुली कोल के साथी लवलेश कोल का नाम सामने आया है। डकैत सड़क निर्माण में लगे मजदूरों समेत जानकीकुंड अस्पताल चित्रकूट से आंखों की जांच करा लौट रहे वन विभाग के सेवानिवृत्त एसडीओ आरएस पांडेय, सेवानिवृत्त लिपिक सुरेश त्रिपाठी निवासी मऊ, रीवां और चालक मुन्ना को अगवाकर ले गए थे। रात में कुछ दूर ले जाने के बाद मजदूरों को छोड़ दिया था पर सेवानिवृत्त वन कर्मियों व चालक को नहीं छोड़ा है।
दस डकैतों के गिरोह ने दिया घटना को अंजाम
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक करीब दस डकैतों ने वारदात को अंजाम दिया। पहले दस्यु सुंदरी का नाम चर्चा में आया था पर बुधवार को डकैत बबुली कोल के दाहिने हाथ लवलेश कोल के 50 लाख रुपये की फिरौती मांगने से सच्चाई सामने आ गई। आईजी रीवां जोन उमेश जोगा, एसपी सतना संतोष कुमार ङ्क्षसह के साथ उप्र के चित्रकूट एसपी मनोज कुमार झा की अगुआई में एक दर्जन टीमें दोनों प्रदेशों के जंगलों में सर्च आपरेशन में जुटी हैं। एसपी ने बताया कि अपहृत सुरेश के मोबाइल से उनके भतीजे के पास फोन कर 50 लाख रुपये डकैतों ने मांगे गए। दबाव बनने के कारण डकैत इधर-उधर भाग रहे हैं। जल्द अपहृतों को छुड़ाकर डकैतों को पकड़ा जाएगा।
एसएएफ पोस्ट से 500 मीटर दूर हुई वारदात
लंबे अर्से बाद मंगलवार शाम लवलेश ने बगदरा घाटी मध्यप्रदेश की स्पेशल आम्र्स फोर्स (एसएएफ) पोस्ट से महज पांच सौ मीटर की दूरी पर वारदात को अंजाम दिया। इससे यूपी और एमपी की पुलिस की नींद उड़ गई है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक साधना पटेल गैंग के कुछ शातिर भी शामिल होने की आशंका है। बबुली से अनबन की अफवाहों के बाद लवलेश का बड़ा कारनामा है। फिरौती मांगने के बाद डकैतों ने फोन स्विच आफ कर दिया। इससे लोकेशन भी नहीं मिल रही है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.