जागरण संवाददाता, कानपुर : चंद्रशेखर आजाद कृषि विवि के अंदर चोर -लुटेरों का आतंक बढ़ता जा रहा है। मंगलवार दोपहर बेटी का दाखिला कराने आई मदुरै (तमिलनाडु) की एक महिला से बाइक सवार ने चेन लूट ली। पांच घंटे बाद ही देर शाम छात्र को चाकू दिखा लूटने की कोशिश हुई। घटनाओं से भड़के छात्रों ने विवि के गेट नंबर तीन के बाहर सड़क जाम लगाकर डेढ़ घंटे तक जमकर हंगामा किया। एसपी पश्चिम ने आकर उन्हें शांत कराया।
मदुरै निवासी अमुदा देवी ने बताया कि बेटी हरिता का एमएससी कृषि में दाखिला कराने वह केमिकल कारोबारी पति कृष्ण पांडिय के साथ दो दिन पहले शहर आई थीं। दोपहर में बेटी को जरूरी सामान दिलाने रावतपुर गई थीं। करीब ढाई बजे वह पति और बेटी के साथ लौटीं और सीएसए गेट नंबर तीन से पैदल बेटी के हॉस्टल की तरफ चलीं। तभी पीछे से हेलमेट लगाए बाइक सवार लुटेरे ने झपंट्टा मारकर 88 ग्राम सोने की चेन लूट ली। वह संतुलन खोकर सड़क पर गिर पड़ीं। उनकी कोहनी में चोट आई।
वारदात के बाद लुटेरा रावतपुर की ओर भाग गया। बीएससी कृषि तृतीय वर्ष के छात्र अभिषेक कुमार ने बताया कि शाम आठ बजे वह तिलक हॉस्टल से निकलकर फील्ड की ओर टहलने गया था। इसी दौरान बाइक सवार दो युवकों ने घेर लिया। चाकू दिखा मोबाइल और पर्स छीनने लगे। शोर मचाने पर साथ के कुछ छात्र आए तो बदमाश भाग गए। घटना की सूचना पर हास्टलों से छात्र निकल आए और विवि प्रशासन पर सुरक्षा में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। कोहना, कल्याणपुर, नवाबगंज, ग्वालटोली आदि थानों का फोर्स पहुंचा। तब छात्रों को कैंपस के अंदर कर जाम खुलवाया गया।
लूट की घटना से सहम गया परिवार
कृष्ण पांडिय व उनकी पत्नी विवि परिसर में अपने साथ हुई लूट की घटना के बाद सहम गए। बेटी की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए। छात्रों ने बताया कि विवि में पहले भी लूट व चोरी हो चुकी है। कई बाइक व साइकिल उठ चुकी है।  
इनका कहना है
छात्रों को शिकायत के संबंध में विवि प्रशासन से वार्ता की जाएगी। बदमाशों की तलाश में दो टीमें लगाई गई हैं। गेट व परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक कराए जा रहे हैं। - संजीव सुमन, एसपी पश्चिम

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप