Move to Jagran APP

कानपुर देहात में टीम-9 की समीक्षा के दौरान डीएम दिखे नाराज, ड्यूटी से नदारद वार्ड ब्वाॅय पर गुंडा एक्ट लगाने का निर्देश

वैक्सीनेशन की धीमी गति को लेकर डीएम ने नाराजगी जताई। कहा कि मंगलवार को सिर्फ 330 लोगों का ही टीकाकरण हो पाया। एडीएम प्रशासन पंकज वर्मा ने बताया कि जिले में लगातार कंटेनमेंट जोनों की संख्या कम हो रही है। इस समय कुल 207 जोन सक्रिय हैं।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 10:53 PM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 10:53 PM (IST)
कानपुर देहात में टीम-9 की समीक्षा के दौरान डीएम दिखे नाराज, ड्यूटी से नदारद वार्ड ब्वाॅय पर गुंडा एक्ट लगाने का निर्देश
कानपुर देहात कलेक्ट्रेट में बैठक करते हुए डीएम।

कानपुर देहात, जेएनएन। जिला अस्पताल में ड्यूटी से लगातार नदारद वार्ड ब्वाय रजनीश शुक्ला के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई होगी। सीएमएस के उपस्थिति रजिस्टर में प्रश्नवाचक चिह्न बनाने के बाद भी जबरन हस्ताक्षर करने व दबंगई करने को लेकर यह निर्देश डीएम ने दिए हैं।  

loksabha election banner

डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में टीम-9 की समीक्षा बैठक बुधवार को हुई। इसमें डॉक्टर और प्रशासनिक अधिकारी दोनों शामिल हुए। उन्होंने लगातार अनुपस्थित होने के साथ लापरवाही और दबंगई कर रहे वार्ड ब्वाय रजनीश शुक्ला के ऊपर गुंडा एक्ट लगाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कहा कि इस तरह की लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिस काम के लिए वेतन मिलता है, वह तो करना ही पड़ेगा। उल्लेखनीय है कि करीब एक माह पहले रजनीश शुक्ला पर एसडीएम अकबरपुर राजीव राज से मारपीट करने का मुकदमा दर्ज हुआ था। रजनीश ने अपनी पत्नी को जजमुईया जिला पंचायत सीट से चुनाव लड़ाने को फार्म भरा था, जहां नामांकन रद होने पर एसडीएम पर ही साजिश का आरोप लगाया था। वह कर्मचारी संगठन का नेता भी है। उधर, बैठक में टीम ने बताया कि जिले में 1638 सैंपल लिए गए, जिसमें आठ नए मरीज पॉजिटिव पाए गए। सक्रिय मामलों की संख्या 349 है। डीएम ने कहा कि डॉक्टरों को कितनी कॉल आईं। इसकी एक सूची ब्लाकवार उपलब्ध कराई जाए।  

वैक्सीनेशन की धीमी गति पर जताई नाराजगी: वैक्सीनेशन की धीमी गति को लेकर डीएम ने नाराजगी जताई। कहा कि मंगलवार को सिर्फ 330 लोगों का ही टीकाकरण हो पाया। एडीएम प्रशासन पंकज वर्मा ने बताया कि जिले में लगातार कंटेनमेंट जोनों की संख्या कम हो रही है। इस समय कुल 207 जोन सक्रिय हैं, जिनमें लगातार सैनिटाइजेशन का काम हो रहा है। मंडलायुक्त के निर्देश पर जीएम डीआइसी को आदेशित करते हुए डीएम ने कहा कि अपने यहां कार्यरत सभी मजदूरों को मेडिकल किट जरूर उपलब्ध करा दें, जिससे उनका प्राथमिक उपचार हो सके। वहीं, एडीएम वित्त एवं राजस्व साहबलाल ने बताया कि जिले में मंगलवार को कुल 12 नए श्रमिक आए। इस तरह जिले में बाहर से आने वाले श्रमिकों की कुल संख्या 1442 हो गई है।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.