Move to Jagran APP

Cornavirus in Kanpur: कोरोना संक्रमण से 36 और लोगों ने जीती जंग, ताली बजाकर और फूल बरसाकर दी विदाई

कांशीराम अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित रहे 36 मरीजों की दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव आने पर डिस्चार्ज किया गया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Mon, 11 May 2020 05:42 PM (IST)Updated: Mon, 11 May 2020 05:42 PM (IST)
Cornavirus in Kanpur: कोरोना संक्रमण से 36 और लोगों ने जीती जंग, ताली बजाकर और फूल बरसाकर दी विदाई

कानपुर, जेएनएन। शहर में अब कोरोना संक्रमण से मुक्त होने वालों की संख्या में भी तेजी से इजाफा होना शुरू हो गया है। हैलट कोविड-19 और सरसौल सीएचसी से अबतक 58 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं, सोमवार को कोराना से जंग जीतने वालों में 36 और लोग शामिल हो गए। इस तरह शहर में संक्रमित मरीजों में अबतक 94 ठीक हो चुके हैं। सोमवार को कांशीराम अस्पताल से कोरोना से जंग जीतने वाले 36 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। यहां डीएम, डीआईजी और स्वास्थ्य कर्मियों ने ताली बजाकर विदाई दी और कोरोना से बचाव करने की शपथ दिलाई। सभी ने स्वास्थ्य कर्मियों का बेहतर इलाज व देखभाल के लिए आभार जताया। 

loksabha election banner

शहर में अभी तक कोरोना संक्रमित 302 मरीज मिल चुके हैं। ये मरीज हैलट कोविड-19 हॉस्पिटल, सरसौल सीएचसी और कांशीराम ट्रामा सेंटर में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। इनमें कांशीराम ट्रामा सेंटर में 88 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा था। 59 मरीजों की हालत में सुधार होने पर दो बार नमूनों की जांच कराई गई थी। पहली रिपोर्ट में 55 मरीज निगेटिव आए थे और चार पाजिटिव थे। इसके बाद 55 मरीजों का दोबारा नमूना भेजकर जांच कराई गई थी। इसमें पांच मरीजों की दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव आने पर शनिवार को डिस्चार्ज किया गया था। इसके बाद अन्य 36 मरीजों की दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव आई।

डॉक्टरों ने विचार विमर्श के बाद निगेटिव रिपोर्ट आने पर ठीक हुए 36 लोगों को सोमवार को डिस्चार्ज किया। अस्पताल गेट से ठीक होकर बाहर निकले तो ताली बजाकर और पुष्पवर्षा करके विदाई की गई। डीएम ब्रह्मदेव राम तिवारी ने ठीक हुए मदरसे के छात्रों का हाल पूछा। सीएमओ अशोक शुक्ला ने सभी मरीजों को कोरोना से बचाव के लिए शपथ दिलाई। ठीक होकर जाने वाले लोगों ने भी डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को धन्यवाद दिया। डीआईजी अनंत देव, सीएमएस डॉ. एस के पांडेय, डॉ. केएस मिश्रा समेत अन्य चिकित्सक व स्टॉफ मौजूद रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.