कानपुर, जेएनएन। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ और बिठूर थाने की कांस्टेबिल चंचल चौरसिया एक दिन में चर्चित हो गईं। वीडियो देखने वालों ने जमकर उनकी तारीफ की तो समाज ने फूल-मालाओं से लादकर उनका अभिनंदन किया। महज 11 महीने पहले कांस्टेबिल पद पर ज्वाइन करने वाली चंचल कहती हैं, वर्दी के साथ पिता की हिम्मत और मां का संस्कार पहना है। पिता कहते हैं, न डरना, न हिम्मत हारना।

एके-47 लेकर चलती हैं चंचल

अयोध्या जिले के कादीपुर गांव निवासी किसान पिता राजेश चौरसिया और गृहणी मां उमादेवी की संतान 22 वर्षीय चंचल ने 20017 में बीएससी पास की। पिता हर महिला पुलिस अफसर में अपनी बेटी देखते थे, इसलिए वर्दी पहनने का सपना पालकर चंचल ने सिपाही भर्ती की परीक्षा दी और पास हो गईं। उन्हें जनवरी 2019 में बिठूर थाने में तैनाती मिली। वह थाने की उन दो महिला हमराही सिपाहियों में हैं, जो एके-47 लेकर चलती हैं। चंचल कहती हैं, लोगों को सोचना चाहिए कि सभी की मां-बहन-बेटियां हैं। मौं-बहन के के संस्कार याद रखें तो न एंटी रोमियो स्क्वॉड की जरूरत होगी न सबक की।

शोहदे की जूतों से पिटाई कर चर्चा में आईं

छेड़छाड़ की घटनाओं को लेकर एंटी रोमियो टीम की कांस्टेबल चंचल ने बीते दिनों चौराहे पर छात्राओं से छींटाकशी कर रहे शोहदे की जूतों से पिटाई कर दी थी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। वह इससे इत्तेफाक नहीं रखतीं कि किसी को जूतों से पीटा जाए लेकिन यह भी नागवार है कि लड़कियों को छेड़ा जाए, पुलिस की वर्दी का सम्मान न किया जाए। बकौल चंचल, शनिदेव चौराहे के पास छात्राओं, लड़कियों की लगातार शिकायत आ रही थी कि शोहदे वहां भद्दे कमेंट करते हैं। इन युवकों को कई बार चेतावनी दी गई थी लेकिन उन्हें समझ में नहीं आई।

मंगलवार को एसओ विनय कुमार सिंह और एंटी रोमियो स्क्वॉड प्रभारी विराग मिश्र के साथ गश्त के दौरान कुछ छात्राओं ने बताया कि शोहदे चौराहे पर खड़े होकर अश्लील कमेंट कर रहे हैं। सभी वहा पहुंचे। साथी सिपाहियों ने युवक को गिरफ्तार करने का प्रयास किया तो वह भिड़ गया। उसे पहले भी कई बार चेतावनी देकर छोड़ा गया था। मैंने पकडऩे की कोशिश की तो मुझसे भिड़ गया। पुलिस पर अभद्र टिप्पणी के बाद मुझे लगा हर बार केवल चेतावनी देकर नहीं छोड़ सकते हैं। सबक सिखाया जाना जरूरी है।

चंचल का वीडियो देखने के लिए आगे दिए लिंक पर क्लिक करें : https://twitter.com/abhishe19913644/status/1204300776639614977" rel="nofollow" rel="nofollow

यह भी पढ़ें : Video Viral : सरेराह महिला सिपाही ने गंदी हरकत पर मनचले को जूतों से पीटा

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021