जागरण संवाददाता, कानपुर : मोसुल में 39 भारतीयों की हत्या के मामले को कांग्रेस ने ताजा मुद्दा बना लिया है। इस मामले पर केंद्र की भाजपा सरकार को घेरने की कोशिश शुरू हो गई है। कांग्रेसियों ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने को कोतवाली में तहरीर दी है।

शनिवार सुबह महानगर कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय तिलक हॉल में एकत्र हुए। यहां से सभी ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कोतवाली के लिए कूच किया। महानगर अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री का कहना था कि मोसुल में मारे गए 39 भारतीयों के मामले में सरकार ने बहुत गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस गंभीर मामले में भी देश को गुमराह करने का प्रयास किया। उन्होंने सदन में भी गलत जानकारी दी। कांग्रेसियों ने विदेश मंत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए कोतवाली इंस्पेक्टर को तहरीर दी। महानगर अध्यक्ष का कहना है कि हमने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर इस मामले में अभियोग चलाने की भी अनुमति मांगी है। इसके अलावा तय किया है कि धारा 156 (3) के तहत न्यायालय के जरिये भी विदेश मंत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। प्रदर्शन में शंकरदत्त मिश्र, कृपेश त्रिपाठी, कमल जायसवाल आदि कार्यकर्ता शामिल थे।

अभियोग चलाने की मांगी अनुमति

मोसुल में मारे गए भारतीयों के लिए केंद्र सरकार और विदेशी मंत्री को दोषी बता रहे कांग्रेसियों ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर अभियोग चलाने की भी अनमुति मांगी है। कांग्रेस के शहर अध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री ने बताया कि उन्होंने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को इस संबंध में पत्र लिखा है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021