Move to Jagran APP

कांग्रेस ने शुरू की नगर निगम चुनाव की तैयारी, क्षेत्र में अच्छी पकड़ वालों को ही देगी पार्षद का टिकट

कांग्रेस पार्टी के मुख्य कार्यालय तिलक हाल में उतर जिलाध्यक्ष नौशाद आलम मंसूरी ने बैठक करके बताया कि पार्टी क्षेत्र में अच्छी पकड़ वालों को पार्षद चुनाव के मैदान में उतारेगी। पार्षद की टिकट के लिए दावेदारी भी सामने आने लगी हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 08:30 AM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 08:30 AM (IST)
कांग्रेस ने शुरू की नगर निगम चुनाव की तैयारी,  क्षेत्र में अच्छी पकड़ वालों को ही देगी पार्षद का टिकट
तिलक हाल में कानपुर उत्तर के जिला अध्यक्ष ने बैठक की।

कानपुर, जागरण संवाददाता। कांग्रेस पार्टी से उसी को पार्षद का टिकट मिलेगा। जिसकी क्षेत्र में अच्छी पकड़ हो और उसको 300 से अधिक प्रतिष्ठित लोग उसके समर्थक हों। पार्टी हाईकमान ने होने वाले पार्षद के चुनाव में यह गाइडलाइन जारी की है। कांग्रेस मुख्यालय तिलक हाल में यह जानकारी कांग्रेस जिलाध्यक्ष,उत्तर नौशाद आलम मंसूरी ने दी।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि पार्टी जमीनी पकड़ बनाने के लिए काफी तैयारी कर रही है। इसके लिए वार्ड स्तर पर मजबूत जनाधार वाले लोगों को पार्टी में शामिल किया जाएगा। इसकी शुरुआत आगामी पार्षद के चुनाव के पहले शुरू कर दी गई है। मंसूरी ने बताया कि पार्टी उसकी को टिकट देगी। जिसके पास क्षेत्र के 10 प्रतिष्ठित लोग शामिल हों। इसमें डाक्टर,इजीनियर सरीखे लोग प्रत्याशी से करीब से जुड़े हों। यह लोग उसके समर्थन में अपने नेटवर्क के लोगों को जोड़ सकें। इनके मोबाइल नंबर,परिवार के सदस्यों की जानकारी आदि मौजूद हो। वहीं 300 ऐसे समर्थक जो प्रत्याशी के कभी भी बुलाने पर उसके साथ आकर खड़े हों। इनके मोबाइल नंबर, पते आदि सबकी जानकारी प्रत्याशी के पास होनी चाहिए। इसके साथ ही प्रत्याशी समर्थकों से करीब से जुड़ा हो। मंसूरी का कहना है कि पार्टी अपने को मजबूत करने के लिए हर स्तर पर तैयारी कर रही है। इसकी शुरुआत शहर इकाईयों के पदाधिकारियों से कर दी गई है। बैठक में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.