Move to Jagran APP

कांग्रेस ग्रामीण जिलाध्यक्ष Twitter पर लिखकर फंसी, कहा-जमानत नहीं कराऊंगी जेल चली जाऊंगी...

कानपुर देहात पुलिस ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष ऊषा रानी पर झूठी अफवाह फैलाने का मुकदमा दर्ज किया है।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 02:38 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 06:03 PM (IST)
कांग्रेस ग्रामीण जिलाध्यक्ष Twitter पर लिखकर फंसी, कहा-जमानत नहीं कराऊंगी जेल चली जाऊंगी...
कांग्रेस ग्रामीण जिलाध्यक्ष Twitter पर लिखकर फंसी, कहा-जमानत नहीं कराऊंगी जेल चली जाऊंगी...

कानपुर, जेएनएन। मंगटा गांव में दलितों के साथ हुई मारपीट का मामला राजनीतिक रंग ले चुका है। उर्सला अस्पताल में भर्ती घायलों का हालचाल लेने के लिए रोजाना सपा, कांग्रेस और भीम आर्मी के प्रमुख नेताओं का सिलसिला जारी रहा तो कम्युनिस्ट पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी गांव जा चुके हैं। राष्ट्रीय दलित महिला संगठन की टीम ने भी गांव पहुंचकर संज्ञान ले चुकी है। इन सभी के बाद अब कांग्रेस की ग्रामीण जिलाध्यक्ष ऊषारानी ट्वीटर पर टिप्पणी करने के बाद फंस गई हैं। अकबरपुर कोतवाली पुलिस ने उनपर झूठी अफवाह फैलाने का मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

क्या हुआ था मंगटा गांव में

मंगटा गांव में गत 13 फरवरी को दो समुदायों के बीच संघर्ष हो गया था। इसमें पुलिस की ओर से कार्रवाई करते हुए संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया गया था। गांव में तीन प्लाटून पीएसी, क्यूआरटी, 9 एसएचओ सहित भारी फोर्स तैनात किया गया था, जबकि डीएम व एसपी ने भी शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर ग्रामीणों को समझाया था। हालांकि कुछ लोगों ने अफवाह फैलाकर माहौल बिगाडऩे का काम किया था। अफसरों ने मामले को शांत करा दिया था।

विभिन्न पार्टियों ने दिया राजनीतिक रंग

दलितों पर हमले की बात कहते हुए विभिन्न दलों ने निंदा करते हुए राजनीतिक रंग दे दिया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर और सपा नेताओं ने उर्सला अस्पताल में भर्ती घायलों से मुलाकात करके न्याय दिलाने का भरोसा दिया था। भीम आर्मी के प्रमुख ने आंदोलन का एलान किया था। वहीं कम्युनिस्ट पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मोती लाल भारती के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने गांव पहुंचकर शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की थी। बीते सोमवार को राष्ट्रीय दलित महिला संगठन की टीम ने गांव पहुंचकर पीडि़त पक्ष से मामले की जानकारी ली थी और शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की थी।

ट्वीट करने पर कांगे्रस जिलाध्यक्ष पर मुकदमा

अकबरपुर कोतवाली में ट्वीट करने पर कांग्रेस नगर ग्रामीण जिलाध्यक्ष ऊषारानी कोरी पर मुकदमा दर्ज किया गया है। इसपर उनका कहना है कि वह किसी सूरत में दबने वाली नहीं हैं। वह जेल जाने को तैयार हैं, लेकिन जमानत नहीं कराएंगी। मंगटा गांव की घटना को लेकर उनके ट्वीट पर पुलिस के मीडिया सेल प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने तहरीर दी है। उन्होंने तहरीर में कहा कि यूजर ने बिना किसी जांच परख के झूठी अफवाह फैलाने व दो समुदायों में तनाव फैलाने की साजिश की गई है। तहरीर पर पुलिस ने नगर ग्रामीण जिलाध्यक्ष पर आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.