कानपुर, जेएनएन। बिठूर में सोमवार की सुबह कुछ लोगों ने माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया। एक धार्मिक स्थल पर रंग रोगन करने को लेकर विवाद की स्थिति पैदा हो गई और तनाव का माहौल बन गया। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए तीन थानों की पुलिस के साथ सीओ और एसडीएम ने पहुंचकर लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। 

बिठूर के रामधाम चौराहे के बाद ब्रह्मनगर के पास एक प्राचीन धार्मिक स्थल है। करीब 15 दिन पहले इसकी सफाई कराने के बाद दीवारों को सफेद और हरे रंग से पुतवाया था। रविवार दोपहर को दूसरे समुदाय के लोगों ने धार्मिक स्थल को दूसरे रंग से पुतवा दिया। इसी को लेकर कुछ लोगों ने बिठूर पुलिस और शहर काजी को धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ की सूचना दे दी। इसकी सूचना मिलते ही बिठूर, पनकी और कल्याणपुर थाने की पुलिस के अलावा सीओ कल्याणपुर अशोक कुमार सिंह और एसडीएम पूजा यादव मौके पर पहुंचीं। अधिकारियों ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। वहीं धार्मिक स्थल को फिर से सफेद रंग से पुतवा दिया। साथ ही तनाव की स्थिति को देखते हुए देर रात पीएसी तैनात कर दी गई।

मामले में बिठूर थाने के उपनिरीक्षक प्रमोद कुमार और सन्नो देवी की ओर से प्राचीन और धार्मिक स्थल पर नमाज पढ़ने की नई परंपरा शुरू करने और वहां रंग रोगन कर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने को लेकर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

थाना प्रभारी कौशलेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पीएसी बल तैनात किया गया है।