Move to Jagran APP

बारिश में ढही कच्ची दीवार, मलबा में दबकर बच्चे की गई जान Kannauj News

सुबह घर में चाय पीते समय हुआ हादसा एसडीएम ने पहुंचकर परिजनों को बंधाया ढांढस।

By AbhishekEdited By: Published: Fri, 26 Jul 2019 02:10 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jul 2019 02:10 PM (IST)
बारिश में ढही कच्ची दीवार, मलबा में दबकर बच्चे की गई जान Kannauj News

कन्नौज, जेएनएन। छिबरामऊ में बारिश के बीच कच्ची दीवार ढहने से बच्चे की दबकर मौत हो गईं। घटना से परिजनों में चीखपुकार मच गई। मौके पर पहुंचे एसडीएम ने परिजनों को ढांढस बंधाया। छिबरामऊ के गांव जाफराबाद में रामवीर कठेरिया परिवार के साथ रहते हैं। आर्थिक स्थिति खराब होने से उनका मकान कच्चा ही है। बुधवार रात से रुक-रुककर हो रही बारिश से गुरुवार सुबह रामवीर की पत्नी उमा देवी ने 9 वर्षीय बड़े बेटे देवेश को चाय बना कर दी। इसके बाद घर के बाहर बैठे पति को चाय देने चली गई। इसी बीच अचानक घर की कच्ची दीवार ढह गई, जिसके मलबे में देवेश दब गया।

loksabha election banner

चीख सुनकर परिजन अंदर पहुंचे और बेटे को दबा देखकर शोर मचाया। शोर सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने मलबा हटा देवेश को बाहर निकाला। परिजन उसे छिबरामऊ में एक निजी डॉक्टर के पास ले गए पर तब तक उसकी सांसें थम चुकी थीं। सूचना पर एसडीएम गौरव शुक्ला मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने बताया कि देवेश के माता पिता दोनों ही दिव्यांग हैं। उनके पास भूमि भी नहीं है। मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करते हैं। एसडीएम ने लेखपाल से रिपोर्ट तैयार करने को कहा। उन्होंने पीडि़त परिवार को नियमानुसार आर्थिक मदद दिलाए जाने का आश्वासन दिया।

आवास मिल जाता तो नहीं जाती जान

एसडीएम को ग्रामीणों ने बताया कि रामवीर काफी समय से आवास के लिए प्रधान व अधिकारियों के चक्कर लगा रहे थे लेकिन किसी ने कोई सुनवाई नहीं की। यदि समय से उन्हें आवास मिल जाता, तो आज उनका बेटा जीवित होता। एसडीएम ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आवास न मिलने की जांच कराने का आश्वासन दिया। कहा कि यदि इसमें कर्मियों की लापरवाही पाई गई, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.