कानपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए घोषत लॉकडाउन में रेलवे प्रशासन ने यात्री ट्रेनों का परिचालन बंद कर रखा है। वहीं गुरुवार को कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की सीटी सुनाई दी, यहां पर आधा घंटे पहले ही पार्सल कार्गो एक्प्रेस पहुंच गई। रेलवे ने आवश्यक सामान की उपलब्धता सुनिश्चत कराने के लिए इस ट्रेन का संचालन शुरू किया है। कानपुर से इसमें पहले दिन मछली की लोडिंग की गई।

लॉकडाउन के बीच रेलवे की 14 अप्रैल तक ट्रेनों की पाबंदी है लेकिन गुरुवार से दिल्ली और हावड़ा के बीच कार्गो एक्सप्रेस का संचालन शुरू कर दिया है। गुरुवार को पार्सल कार्गो एक्सप्रेस (00324) निर्धारित समय से आधे घं पहले दोपहर एक बजे सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंची। यहां स्टेशन निदेशक हिमांशु शेखर उपाध्याय व स्टाफ के अन्य लोग मौजूद थे। सेंट्रल स्टेशन से ट्रेन में मछली की लोडिंग की गई।

इसके बाद पार्सल कार्गो एक्सप्रेस 1:25 बजे पर सेंट्रल से रवाना हुई। स्टेशन निदेशक हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि जल्द ही अन्य जरूरी उत्पादों की भी लोडिंग व अनलोडिंग शुरू की जाएगी। पहले दिन पार्सल कार्गो ट्रेन में कोलकाता के लिए मछली की लोडिंग हुई है। इसी क्रम में हावड़ा से ट्रेन (00323) हर सप्ताह बुधवार और शनिवार को शाम 6:35 बजे चलेगी।

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस