Move to Jagran APP

हर विधानसभा में दो-दो प्रभारी बनाएगी बसपा

जागरण संवाददाता, कानपुर : बहुजन समाज पार्टी अब लोकसभा चुनाव में जीत को लेकर रणनीति बनाने मे

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Mar 2018 06:17 PM (IST)Updated: Sat, 17 Mar 2018 06:17 PM (IST)
हर विधानसभा में दो-दो प्रभारी बनाएगी बसपा
हर विधानसभा में दो-दो प्रभारी बनाएगी बसपा

जागरण संवाददाता, कानपुर : बहुजन समाज पार्टी अब लोकसभा चुनाव में जीत को लेकर रणनीति बनाने में जुट गई है। पार्टी ने अब प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में दो- दो प्रभारी बनाने का निर्णय लिया है। विधानसभा प्रभारी उन्हें बनाया जाएगा जिनकी पार्टी में छवि अच्छी होगी। एक माह के अंदर सेक्टर और बूथ के पदाधिकारियों की तैनाती का लक्ष्य रखा गया है। पार्टी अपने परंपरागत मतदाताओं के साथ ही अल्पसंख्यक मतदाताओं को भी जोड़ने की रणनीति पर काम करेगी।

loksabha election banner

बहुजन समाज पार्टी नेतृत्व कार्यकर्ताओं पर थोपने के बजाय अब सहमति के आधार पर पदाधिकारी चयन करेगी। ऐसा इसलिए ताकि जो भी पदाधिकारी बने वह सबको साथ लेकर चले और नए लोगों को भी पार्टी से जोड़े। पदाधिकारियों के चयन में सोशल इंजीनिय¨रग का भी ख्याल रखा जाएगा। सभी जातियों के लोगों की भागीदारी होगी तो चुनाव के समय पार्टी के पक्ष में मतदान कराना भी आसान होगा। इसके साथ ही वे लोग जो पहले पदाधिकारी थे, लेकिन चुनाव के दौरान खास मेहनत नहीं की ती, उन्हें कोई पद नहीं मिलेगा। जिन्होंने बिना पद के ही दिन रात एक कर 2014 के लोकसभा, 2017 के विधानसभा और नगर निकाय चुनाव में मेहनत की उन्हें तवज्जो दी जाएगी। इससे कार्यकर्ताओं का मनोबल भी बढ़ेगा। इतना ही नहीं विधानसभा क्षेत्रों में जो दो प्रभारी होंगे। उनमें से ही किसी एक को विधानसभा चुनाव में टिकट दिया जाएगा। ऐसे में उनके बीच अच्छा कार्य करने और ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ने की प्रतिस्पर्धा भी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.