जागरण संवाददाता, कानपुर : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की यादों को भाजपा अभी जन-जन के दिलों में जिंदा रखना चाहती है। पार्टी ने तय किया है कि 16 सितंबर को अटल काव्यांजलि हर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित की जाएगी। मासिक श्राद्ध की रूपरेखा मंगलवार को प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने विस्तारकों को समझाई।

कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के विस्तारकों की बैठक प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, एमएलसी विजय बहादुर पाठक, प्रदेश महामंत्री एवं क्षेत्रीय प्रभारी अशोक कटारिया और क्षेत्रीय महामंत्री संगठन भवानी सिंह ने ली। मरियमपुर स्थित होटल में आयोजित बैठक की अध्यक्षता क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह ने की। बंसल ने विस्तारकों को बताया कि भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का मासिक श्राद्ध 16 सितंबर को प्रदेश के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में मनाया जा रहा है। उस दिन अटल काव्यांजलि कार्यक्रम आयोजित कर उसमें प्रमुख कवियों को आमंत्रित किया जाना है। उसमें अटल जी की कविताओं का पाठ भी किया जाएगा।

---

संगठन की टटोली नब्ज, सरकार का फीडबैक

इस बैठक का मुख्य मकसद यह भी था कि भाजपा के विस्तारकों की बैठक हर माह अनिवार्य रूप से होनी है। करीब दो साल पहले निर्णय हुआ था कि भाजपा हर विधानसभा में एक विस्तारक नियुक्त करेगी। मंधना में लगे प्रशिक्षण शिविर से पहली बार 200 और फिर बाद में करीब सौ विस्तारक प्रदेश भर के लिए बना दिए गए। प्रदेश में इस वक्त लगभग 300 विस्तारक हैं, जबकि विधानसभा क्षेत्र 403 हैं। इनके साथ संगठन चुनावी तैयारियों पर मंथन करता है। संगठन पदाधिकारियों के मुताबिक, विस्तारकों से संगठन की स्थिति के साथ ही सरकार को लेकर जनता की राय का फीडबैक लिया गया है। उसके आधार पर ही आगामी गतिविधियां लोकसभा चुनाव के लिए तैयार की जाएंगी।

Posted By: Jagran