कानपुर, जागरण संवाददाता। क्रिकेट की दुनिया में पहचान बना चुका ग्रीनपार्क स्टेडियम जल्द ही बैडङ्क्षमटन और टेबल टेनिस में भी नए आयाम हासिल करेगा। यहां चार बैडमिंटन और छह टेबल टेनिस कोर्ट के निर्माण और आधुनिकीकरण का काम चल रहा है। उप्र खेल विभाग के सहयोग से कानपुर स्मार्ट सिटी योजना के तहत इन पर कुल चार करोड़ रुपये खर्च होंगे। इससे खिलाडिय़ों को सभी सुविधाएं एक ही छत के नीचे मिलेंगी।

रविवार को ग्रीनपार्क के बैडमिंटन कोर्ट में मंडलायुक्त डा. राजशेखर ने नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन और उपनिदेशक खेल मुद्रिका पाठक के साथ निरीक्षण किया। परियोजना में सिविल कार्य के लिए ढाई करोड़ और उपकरण व फिनिशिंग पर डेढ़ करोड़ रुपये खर्च होंगे।

यह होगी सुविधा : मंडलायुक्त ने बताया कि छह बैडमिंटन और चार टेबल टेनिस कोर्ट के साथ डिजिटल डिस्प्ले बोर्ड भी लगाए जाएंगे। 100 लोगों के बैठने की सुविधा रहेगी। महिला और पुरुष खिलाडिय़ों के लिए अलग-अलग शौचालय और चार नए प्रवेश व निकासी द्वार होंगे। कोर्ट में लाकर व ड्रेसिंग रूम की सुविधा रहेगी। एचबीटीयू और भारतीय खेल प्राधिकरण टीम से तकनीकी सहायता लेकर इसका विकास किया जा रहा है। इसकी देखरेख मंडलीय खेल प्रोत्साहन समिति करेगी, जिसे मई तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

Edited By: Abhishek Agnihotri