Move to Jagran APP

महिलाओं पर बुरी नजर डाली तो पहुंचेंगे हवालात

एसएसपी ने अधिक छेड़छाड़ वाले क्षेत्रों का निरीक्षण कर पुलिस की ड्यूटी तय की है। छेड़छाड़ के स्थानों को चिह्नित कर थाना स्तर पर एंटी रोमियो स्क्वाड तैनात होगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Apr 2018 04:05 PM (IST)Updated: Fri, 20 Apr 2018 04:05 PM (IST)
महिलाओं पर बुरी नजर डाली तो पहुंचेंगे हवालात

जागरण संवाददाता, कानपुर : गली, कूचे के बाद सड़क और सड़क के बाद स्कूल के आसपास पान की दुकान पर सिगरेट के छल्ले उड़ाने वाले और आती जाती युवतियों के साथ छेड़खानी करने वाले शोहदों को सबक सिखाने के लिए कानपुर पुलिस का 'एंटी रोमियो स्क्वाड' व 'गुंडा दमन दल' शुक्रवार से नए कलेवर व तेवर में उतरेगा। ये टीम सीसीटीवी और सोशल मीडिया के माध्यम से छेड़छाड़ या अश्लीलता परोसने वालों की भी धरपकड़ करेगी। पुलिस का यह अवतार अगर जिस मिशन के साथ सड़कों पर उतरा है अगर उसे याद रखते हुए काम होता रहा तो यह एक बेहतर निर्णय साबित हो सकता है।

loksabha election banner

शहर की प्रमुख बाजारों व छेड़खानी की शिकायत आने वाले क्षेत्रों में एसएसपी अखिलेश कुमार ने गुरुवार सुबह व शाम को स्थानीय पुलिस संग निरीक्षण कर ऐसे स्थानों को चिह्नित कराया, जहां से छेड़छाड़ की सबसे ज्यादा शिकायत आती है। उसमें वह बस्ती भी शामिल की गई है जिसमें इस तरह के आपराधिक घटनाएं होती रहती हैं। गुरुवार शाम को सीटीआई व गोविंद नगर बजार के साथ नवीन मार्केट और रैना मार्केट का निरीक्षण कर थानेदारों को गठित एंटी रोमियो टीम को सक्रिय करने को कहा। इसके साथ शोहदों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई के साथ परिजनों को नोटिस भेजने के निर्देश दिए।

------------

ये टीमें मॉरल पुलिसिंग नहीं, बल्कि प्रिवेंटिव पुलिसिंग का हिस्सा हैं। मतलब ऐसी पुलिसिंग है, जिसका काम महिलाओं के खिलाफ सरेआम छेड़खानी को होने से पहले से रोका जा सके। महिला संबंधित अपराध में दोषी और उसकी पैरवी करने वाले में से किसी को बख्सा नहीं जाएगा।

अखिलेश कुमार, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.