Move to Jagran APP

तृणमूल कार्यकर्ता को गोली मारने वाले कानपुर में गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कानपुर : पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के चकदह थानातर्गत केबीएम इलाके में पिछले

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Feb 2018 01:41 AM (IST)Updated: Wed, 21 Feb 2018 01:41 AM (IST)
तृणमूल कार्यकर्ता को गोली मारने वाले कानपुर में गिरफ्तार
तृणमूल कार्यकर्ता को गोली मारने वाले कानपुर में गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कानपुर : पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के चकदह थानातर्गत केबीएम इलाके में पिछले दिनों तृणमूल कार्यकर्ता शातनु शील (30) की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या के मुख्य आरोपितों को कानपुर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों आरोपित दिल्ली के लिए ट्रेन बदलने की फिराक में थे। एसपी पूर्वी अनुराग आर्य की टीम ने गौतम मंडल उर्फ पूचे और विश्वजीत घोष उर्फ चेका को पकड़कर कोलकाता पुलिस को सूचना दी। चकदह के राजाबागान और काजीपाड़ा इलाके के रहने वाले दोनों को कोलकाता पुलिस मंगलवार को दो दिन की कस्टडी रिमांड पर लेकर चली गई।

loksabha election banner

तृणमूल कार्यकर्ता शांतनु की सरेराह हत्या करने के वाला गौतम पेशे से रंगमिस्त्री है। दोनों कुख्यात अपराधी हैं। गौतम के खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश, चोरी-डकैती के दर्जन मामले दर्ज हैं। जबकि विश्वजीत के खिलाफ हत्या, रंगदारी और छिनतई के मामले दर्ज हैं। पुलिस को काफी दिनों से उनकी तलाश थी। हत्या की वारदात 12 फरवरी को हुई थी। गोली लगने के बाद तृणमूल कर्मी को पहले चकदह स्टेट जनरल अस्पताल और वहा से कल्याणी जेएनएम अस्पताल ले जाया गया, जहा उसकी मौत हो गई। घटना के बाद नदिया जिला पुलिस ने कानपुर पुलिस से संपर्क किया था। जिसके बाद एसपी पूर्वी की टीम के इंस्पेक्टर संतोष सिंह व धर्मेद्र सिंह ने सूचना के आधार पर रेलवे स्टेशन पर छापेमारी की। कोलकाता से आने वाली एक ट्रेन के टीटी से चार्ट के बारे में पता चला कि दो लोग बिना रिजर्वेशन के बैठे है। जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों को पकड़ा। आरोप लगा था कि तृणमूल की गुटबाजी की वजह से ही हत्या की वारदात हुई। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था, जिसमें गोली लगने के बाद वह युवक मंच पर गिरते हुए दिख रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.