Move to Jagran APP

Akhilesh Yadav ने कन्नौज के झौआ से की तिरंगा अभियान की शुरूआत, 'बीजेपी यूपी छोड़ो' का दिया नारा

Akhilesh Yadav News हर घर फहरे राष्ट्रध्वज तिरंगा अभियान की शुरुआत करने के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कन्नौज के झौआ गांव पहुंच गए हैं। यहां पर स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार से मिलकर सम्मान भी करेंगे।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Tue, 09 Aug 2022 02:13 PM (IST)Updated: Tue, 09 Aug 2022 02:13 PM (IST)
कन्नौज में तिरंगा वितरण अभियान की शुरुआत के लिए पहुंचे Akhilesh Yadav।

कन्नौज, जागरण संवाददाता। Akhilesh Yadav News : स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के गांव से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर सियासी तीर चलाए। यहां अगस्त क्रांति दिवस पर 'बीजेपी यूपी छोड़ो' का नारा दिया। उन्होंने महंगाई, बदहाल सड़कें, बेरोजगारी समेत कई मुद्दों पर भाजपा पर तंज कसा। केंद्र व प्रदेश सरकार को देश विरोधी बताया और उनका समर्थन करने में बसपा सरकार पर भी निशाना साधा।  

loksabha election banner

मंगलवार को तिर्वा तहसील क्षेत्र के उमरन के झौआ गांव स्थित शिवालय में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचे। उन्होंने गांव में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के स्वजन को सम्मानित किया। इसके बाद कुछ लोगों को तिरंगा झंडा भी दिया। मंदिर में ही ध्वजारोहण करने के बाद राष्ट्रगान भी हुआ। इसके बाद उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने कुछ एक्सप्रेसवे की जांच तो कराई, लेकिन पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की कोई जांच नहीं होगी।

नौ अगस्त को स्वतंत्रता सेनानियों ने अंग्रेजों भारत छोड़ा का नारा दिया गया था। आज से एक नारा देता हूं 'बीजेपी यूपी छोड़ो'। सपा अध्यक्ष ने यह भी कहा कि इस सरकार में देश का रुपया लेकर उद्योगपति विदेश भाग रहे। भाजपा ने रोजगार तो दिया, बल्कि हर विभाग में आउटसोर्सिंग सिस्टम जरूर शुरू कर दिया। अग्निवीर योजना आउटसोर्सिंग ही है। इसके बाद पीएसी व पुलिस में भी यही प्रक्रिया शुरू होगी।

रेलवे, एयरपोर्ट समेत सभी विभागों को बेचा जा रहा। महंगाई बढ़ती जा रही। डीजल, पेट्रोल, डीएपी, बीज महंगे हो चुके। किसानों को धान व गेहूं का समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा। सपा सरकार से ज्यादा राशन बीजेपी ने दिया, लेकिन इलाज को महंगा कर दिया। मेडिकल कालेज समेत अन्य अस्पतालों में डाक्टर नहीं।

दवाएं नहीं। एंबुलेंस समय पर नहीं पहुंचती। कैंसर अस्पताल और हृदय रोग संस्थान बंद है। जहां उपचार होना चाहिए, वहां ताला बंद है। कहा, सपा ने पहले ही घर-घर झंडे लगाने को कहा था। आज सपा घर घर तिरंगा लगाए हैं। यह पहली बार नहीं है, हमेशा घर-घर में झंडे लगते आए हैं। भाजपा इसे राजनीतिक रंग दे रहे हैं। 

यह भी कहा: 

-भाजपा सरकार पूंजीपतियों को सरकारी कर्ज देकर कह रही भारत छोड़ जाओ

-पूरे देश में रोजगार पूंजीपतियों के हाथ में दे दिया, युवा बुढ़ापे तक भाजपा सरकार में नौकरी नहीं ले पाएंगे

-आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे की टोल वसूली अंबानी की कंपनी कर रही

-प्रतिदिन एक करोड़ बीस लाख की हो रही वसूली

-हमसे कन्नौज में गोशाला के नाम पर जमीन मांगी थी, वहां पर अडानी का गोदाम बनवा दिया

-पूरे पांच साल बीत गए इत्र पार्क की चहारदीवारी भी नहीं बना पाए

-कहते हैं किसान की आय दोगुनी कर देंगे, लेकिन खाद, डीजल-पेट्रोल की कीमतें दोगुनी कर दीं

-बंजारा समाज को देंगे आरक्षण

-गठबंधन पर मिलजुलकर कोई निर्णय लिया जाएगा

-श्रीकांत त्यागी को बीजेपी के लोग बचा रहे थे, बीजेपी सांसद, मंत्री तक से थे संबंध

-बीजेपी ने अंग्रेजों से सीखा है तोड़ो और राज करो, देश की आजादी में बीजेपी की कोई भूमिका नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.