कानपुर, जेएनएन। प्रदेश के क्रिकेटरों को मंच देने के लिए चल रहे पंजीयन के बाद खिलाड़ियों को ट्रायल में दम दिखाना होगा। इसमें सफल होने वाले खिलाड़ी आगामी सत्र के लिए प्रदेश की टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। खिलाड़ियों को संवारने और मंच देने के लिए क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा योजना बनाई जा रही है।

उप्र क्रिकेट एसोसिएशन के एक पदाधिकारी ने बताया कि डिस्ट्रिक स्तर पर ट्रायल में सफल होने के बाद खिलाड़ियों को मंडल व प्रदेश स्तर पर परखा जाएगा। इसमें सफल होने वाले खिलाड़ी प्रदेश टीम की ओर से खेलेंगे। उन्होंने बताया कि बीसीसीआइ द्वारा अक्टूबर से घरेलू क्रिकेट को शुरुआत करने की योजना बनाई जा चुकी है। रणजी के साथ जूनियर क्रिकेट के लिए भी बेहतर खिलाड़ियों को तैयार किया जाएगा। लंबे समय से क्रिकेट के मैदान से दूर रहे खिलाड़ियों के लिए उप्र क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा जिलावार रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है। जिसके आधार पर कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन मंडल के खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन कराएगा। महिला व पुरुष के विभिन्न आयुवर्ग में सैकड़ों खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन के बाद कोच व चयनकर्ता मंडल की देखरेख में खिलाड़ियों का ट्रायल आयोजित किया जाएगा।

कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन के महाप्रबंधक दिनेश कटियार ने बताया कि ट्रायल में बालक वर्ग के खिलाड़ी अंडर-16, अंडर-19, अंडर-23 और रणजी और बालिका वर्ग में अंडर-16, अंडर-19, अंडर-23 और सीनियर वर्ग के खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराए हैं। जो शहर की ओर से टीम में चयन के लिए दावेदारी प्रस्तुत करेंगे।

Edited By: Shaswat Gupta