Move to Jagran APP

दत्तक पुत्र ने वृद्ध पिता को दी दर्दनाक मौत, मंजर देख चीखते रहे कमरे में बंद पत्नी व बच्चे Jalaun News

कोंच कोतवाली क्षेत्र के गांव में घटना के बाद लोगों में सनसनी फैल गई।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 02 Oct 2019 01:18 PM (IST)Updated: Wed, 02 Oct 2019 01:18 PM (IST)
दत्तक पुत्र ने वृद्ध पिता को दी दर्दनाक मौत, मंजर देख चीखते रहे कमरे में बंद पत्नी व बच्चे Jalaun News

जालौन, जेएनएन। कोंच कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में पत्नी व बच्चों को कमरे में बंद करने के बाद एक दत्तक पुत्र ने वृद्ध पिता को दर्दनाक मौत दे दी। बाहर का मंजर देखकर कमरे में बंद पत्नी व बच्चे चीखते रहे लेकिन बाहर वह पिता के साथ बेरहमी करता रहा। बुधवार की सुबह घटना की जानकारी होते ही पूरे गांव में सनसनी फैल गई और पुलिस ने ग्रामीणों से पूछताछ के साथ पड़ताल शुरू की है। साथ ही खुद को कमरे में बंद करने वाले आरोपित को दरवाजा तोड़कर पुलिस ने गिरफ्त में लिया।

loksabha election banner

साले के बेटे को लिया था गोद

कोंच कोतवाली क्षेत्र के चमरसेना गांव में रहने वाले 87 वर्षीय नवीबक्श की पत्नी की मौत हो चुकी है। उन्होंने करीब 26 साल पहले जालौन के लौना छानी निवासी साले के बेटे सफी मोहम्मद को गोद लिया था। बुढ़ापे की लाठी समझ उसे लाड़पाल से पाला और उसकी शादी भी की। गांव में बने मकान में नवीबक्श के साथ सफी मोहम्मद, उसकी पत्नी अख्तरी व चार बच्चे रह रहे थे। अख्तरी व उसके बच्चों से नवीबक्श बेहद प्रेम करता था। अख्तरी भी अपने ससुर की इज्जत करने के साथ उनका पूरा ख्याल रखती थी। पौत्र व तीन पौत्रियां भी अपने बाबा का लाड़-प्यार पाते थे।

सफी संगत खराब देख पौत्र के नाम कर दी संपत्ति

सफी मोहम्मद की संगत खराब होने और फिजूलखर्ची के कारण नवीबक्श उसे समझाते थे लेकिन वो विवाद करता था। उसकी आदतों में सुधार न देखकर नवीबक्श ने 14 बीघा खेत, घर व अन्य संपत्ति 10 वर्षीय पौत्र आरिफ के नाम लिख दी थी। इसपर सफी आए दिन जमीन अपने नाम करने का दबाव बनाता था। पड़ोसियों के मुताबिक इस बात को लेकर सफी आए दिन नवीबक्श से मारपीट भी करने लगा था।

परिवार को कमरे में बंद कर पिता को उतार दिया मौत के घाट

मंगलवार की रात भी सफी का पिता से झगड़ा हुआ था। रात करीब दो बजे सफी ने पत्नी अख्तरी, बेटे व तीन बेटियों को कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद सफी बाहर के कमरे में सो रहे नवीबक्श के पास गया और दरवाजा अंदर से कुंडी बंद कर ली। पुलिस के मुताबिक उसने तहमद से नवीबक्श का गला घोंट दिया और फिर पत्थर से सिर पर ताबड़तोड़ वार करता रहा। बाबा की मदद की पुकार सुनकर कमरे में बंद पत्नी व बच्चे चीखते चिल्लाते रहे लेकिन सिर पर खून सवार सफी ने पिता को मौत के घाट उतार दिया। शोर सुनकर पड़ोसी पहुंचे तो कमरे का दरवाजा बंद मिला, जिसपर पुलिस को सूचना दी।

सफी के चेहरे पर नहीं था कोई अफसोस

लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा खटखटाया तो अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो अंदर एक कोने में सफी बैठा था और नवीबक्श का रक्तरंजित शव पड़ा था। पुलिस ने सफी को गिरफ्तार कर लिया लेकिन उसके चेहरे पर कोई खौफ या अफसोस नहीं था। फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य एकत्रित किए और मौके से पत्थर व कपड़ा बरामद किया। पुलिस ने अख्तरी व बच्चों से भी पूछताछ की। एएसपी डा. अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि प्राथमिक जांच में संपत्ति के लिए दत्तक पुत्र द्वारा बुजर्ग की हत्या करने की बात सामने आई है। हत्यारोपी युवक सिरफिरा किस्म का है और उसकी संगत भी ठीक नहीं थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.