Move to Jagran APP

हिंदी सिनेमा में कॅरियर बनाने की सोच रहे हैं तो जरूर पढ़ें इस उभरते सितारे की राय Kanpur News

शहर के धीरेंद्र ने फिल्म बाला में अभिनय कर सिनेमा के क्षेत्र में कॅरियर शुरू किया।

By AbhishekEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 01:33 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 03:40 PM (IST)
हिंदी सिनेमा में कॅरियर बनाने की सोच रहे हैं तो जरूर पढ़ें इस उभरते सितारे की राय Kanpur News
हिंदी सिनेमा में कॅरियर बनाने की सोच रहे हैं तो जरूर पढ़ें इस उभरते सितारे की राय Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। हिंदी सिनेमा की चकाचौंध भरी दुनिया में कॅरियर बनाने को लेकर अधिकतर युवा उत्साहित रहते हैं। हालांकि सभी को मौका मिल जाए, यह संभव नहीं हो पाता है। सिनेमा के क्षेत्र में कॅरियर को लेकर तमाम चुनौतियां भी हैं, जिनका सामना करना आसान नहीं है। इस क्षेत्र में वे ही सफल हो सकते हैं, जिनके अंदर धैर्य का गुण विद्यमान है। धैर्य के बिना इस क्षेत्र में टिक पाना बहुत मुश्किल है। ऐसा मानना है नौबस्ता गल्ला मंडी निवासी फिल्म अभिनेता धीरेंद्र कुमार गौतम का। फिल्म बाला में अभिनय कर सिनेमा के क्षेत्र में अपनी शुरुआत करने वाले धीरेंद्र कहते हैं, कि अब वह पीछे मुड़कर नहीं देखने वाले। उनकी कई फिल्में आने वाली हैं, जिसमें वह दर्शकों को अपने अभिनय के माध्यम से प्रभावित करने की पुरजोर कोशिश करेंगे। हिंदी सिनेमा क्षेत्र में मजबूती से स्थापित रहने को लेकर धीरेंद्र ने कई बातें साझा कीं...।

loksabha election banner

झिझक छोड़ अपना सर्वोत्तम दें

धीरेंद्र कहते हैं कि अगर अभिनय के क्षेत्र में कॅरियर बनाना है तो सबसे पहले आपको झिझक छोडऩी होगी। कोई आपके प्रदर्शन को देखकर क्या कह रहा है, इससे आपको कोई मतलब नहीं होना चाहिए। बेहतर होगा कि आप अपना सर्वोत्तम देने की कोशिश करें।

स्टेज शो से की शुरुआत

धीरेंद्र बताते हैं उन्होंने पीपीएन डिग्री कॉलेज में स्टेज शो से अपने इस हुनर को सभी के सामने प्रदर्शित किया। उसके बाद हौसला बढ़ा तो थिएटर में हाथ आजमाना शुरू कर दिया। फिर तय कर लिया कि अगली सीढ़ी हिंदी सिनेमा की चढऩी है। मुंबई पहुंचकर नए सिरे से तैयारी की, और फिर फिल्म बाला में आयुष्मान खुराना के भाई का किरदार निभाने का मौका मिल गया।

जल्द कई फिल्में आएंगी

एक रंगमंच नाटक व 14 कहानियां लिख चुके धीरेंद्र की कई और फिल्में जल्द आएंगी। उन्होंने फिलहाल अभी फिल्मों का नाम नहीं बताया पर कहा कि आने वाले समय में दर्शक कई फिल्मों में उनके अभिनय को देख सकेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.