Move to Jagran APP

अब बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को मध्यप्रदेश से जोड़ने की तैयारी, ACS गृह अवनीश अवस्थी ने चित्रकूट में दिए संकेत

बुंदेलखंड एक्प्रेसवे के उद्घाटन के तैयारी में प्रदेश सरकार लगी है। पीएम मोदी एक्सप्रेसवे को देश को समर्पित करेंगे। इससे पहले एसीएस गृह अवनीश अवस्थी ने एक्प्रेसवे को मध्यप्रदेश से जोड़ने के संकेत दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों से नक्शा बनाकर भेजने के लिए निर्देश दिए है।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 07:44 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 07:44 PM (IST)
अब बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को मध्यप्रदेश से जोड़ने की तैयारी, ACS गृह अवनीश अवस्थी ने चित्रकूट में दिए संकेत
शनिवार को निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का अवनीश अवस्थी ने कार से लिया जायजा।

चित्रकूट, जागरण संवाददाता। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का जल्द विस्तार मध्यप्रदेश सीमा तक किया जाएगा। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) के मुख्य कार्यपालक अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने शनिवार को इसके संकेत दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का मध्य प्रदेश की सीमा तक का एक नक्शा बनाकर भेजें, ताकि इसकी कनेक्टिविटी तैयार करा कर कार्य कराया जा सके। तीर्थ क्षेत्र चित्रकूट आने वाले पर्यटकों को इस मार्ग का लाभ मिल सके।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें:- PM Modi Jalaun Visit: पीएम मोदी की सभा स्थल का दोबारा निरीक्षण करने पहुंचे ACS गृह अवनीश अवस्थी, अफसरों से बोले- न हो कोई गलती

वह शनिवार को निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का जायजा लेने कार से निकले थे। एक्सप्रेस वे में कार से सफर करते हुए शाम करीब साढ़े चार बजे वह भरतकूप पहुंचे और जीरो प्वाइंट पर करीब 15 मिनट रुके। टोल प्लाजा का काम धीमा होने पर नाराजगी व्यक्त की। जहां पर सड़क का कार्य शेष है उसे भी तत्काल कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ल से कहा कि निर्माण में लगे अधिकारियों के साथ बैठकर इन्हें विद्युत कनेक्शन दिलाएं ताकि यहां पर प्रकाश व्यवस्था कराई जा सके। 

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के निर्माण से पूरे बुंदेलखंड के लोगों को लाभ मिलेगा और उन्हें रोजगार भी मुहैया होगा। प्रधानमंत्री ने जीरो प्वाइंट भरतकूप से ही इस कार्य का शुभारंभ किया गया था जिसका लोकार्पण अब जल्द ही जालौन से करेंगे। रिकार्ड 28 माह में इसका निर्माण पूरा हुआ है। इसमें एक रिकार्ड बना है छह माह में जमीन का अधिग्रहण कर किसानों को मुआवजा बांटा गया है। मंडलायुक्त दिनेश कुमार सिंह, आइजी विपिन कुमार मिश्रा, एसपी अतुल शर्मा, सीओ सिटी शीतला प्रसाद पांडेय रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.