Move to Jagran APP

इटावा: शौर्य के शानदार शतक की बदौलत लखनऊ ने दिल्ली को हराया, छह रनों से दर्ज की जीत

मैच में लखनऊ की टीम ने खेलते हुए निर्धारित 30 ओवर में शौर्य के शानदार शतक तथा आयुष पांडेय के अर्ध शतक के वदौलत दो विकेट पर 231 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। शौर्य ने 120 आयुष पांडेय ने 61 शुभांकर ने 26 रन का योगदान दिया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Thu, 02 Dec 2021 06:14 PM (IST)Updated: Thu, 02 Dec 2021 06:14 PM (IST)
इटावा: शौर्य के शानदार शतक की बदौलत लखनऊ ने दिल्ली को हराया, छह रनों से दर्ज की जीत
जगदीश भल्ला मेमोरियल आल इंडिया अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में खेला गया मैच। प्रतीकात्मक फोटो।

इटावा, जागरण संवाददाता। पुल-बी के लीग मुकाबलों में गुरुवार को महात्मा ज्योतिवा फुले स्टेडियम व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम सैफई में आयोजित जगदीश भल्ला मेमोरियल आल इंडिया अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में इटावा स्टेडियम में दिल्ली व लखनऊ के बीच मैच खेला गया। सैफई में जालौन व सुल्तानपुर के बीच मैच खेला गया। पहले मैच में रामांचक मुकाबले में लखनऊ ने दिल्ली को मात्र छह रनों से हराया। दूसरे मैच में जालौन जोन ने सुल्तानपुर को दो विकेट से हराया।

loksabha election banner

पहले मैच में दिल्ली की टीम ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। लखनऊ की टीम ने खेलते हुए निर्धारित 30 ओवर में शौर्य सिंह के शानदार शतक तथा आयुष पांडेय के अर्ध शतक के वदौलत दो विकेट पर 231 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। शौर्य ने 120, आयुष पांडेय ने 61, शुभांकर ने 26 रन का योगदान दिया। दिल्ली की ओर से करन सिंह राजपूत ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दो विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी दिल्ली की टीम नौ विकेट के नुकसान पर 225 रन ही बना सकी और छह रन से मैच हार गई। रितिक अरोरा, संकल्प सिंघाई ने सर्वाधिक 45-45, संजीव ने 38, प्रदीप यादव ने 32, उझैर ने 30 रन का योगदान दिया। लखनऊ की ओर से गेंदबाजी करते हुए मुबस्सिर ने तीन विकेट, शौर्य सिंह व आयुष पांडेय ने दो-दो विकेट लिए। शौर्य सिंह को मैन आफ दि मैच दिया गया।

दूसरे मैच में सुल्तानपुर ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। सुल्तानपुर की टीम 29.2 ओवर में 86 रन बनाकर आउट हो गई। सूर्य प्रताप ने 20, आर्यन सिंह ने 15, अंश चौधरी ने 13, आशुतोष मिश्रा ने 11 रन का योगदान दिया। जालौन जोन की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए अभय सौलंकी ने चार विकेट, हिमांशु प्रजापति ने तीन, देवांश चतुर्वेदी ने दो विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी जालौन की टीम ने 29.2 ओवर मेंं आठ विकेट के नुकसान पर विजय लक्ष्य प्राप्त कर लिया। अमन भदौरिया ने सर्वाधिक 38 रन, देवांश चतुर्वेदी ने 22, आयुष त्रिवेदी ने 11 रन का योगदान दिया। सुल्तानपुर की ओर से सौरभ सिंह व रितिक श्रीवास्तव ने तीन-तीन विकेट, सक्षम अवस्थी ने एक विकेट लिया। अभय सौलंकी को शानदार गेंदबाजी के लिए अपैक्स कमेटी उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य श्याम बाबू ने मैन आफ दि मैच का पुरस्कार दिया।

इस अवसर पर सचिव विकास कुमार, अभिषेक शुक्ला, एसएमजीआई चेयरमैन विवेक यादव, क्रीड़ाधिकारी सैफई एसके लहरी, विजेंद्र सिंह, आनंद यादव टंटी, वीरेंद्र यादव, आशीष यादव मौजूद रहे। शुक्रवार को सैफई में दिल्ली व लखनऊ के बीच व इटावा में जालौन जोन व लखनऊ के बीच मैच खेला जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.