जासं, कानपुर : उत्तर-मध्य रेलवे के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने सेंट्रल स्टेशन व सीपीसी मालगोदाम का निरीक्षण किया। मालगोदाम में श्रमिक विश्रामालय का शिलान्यास करते हुए वहां जलभराव की समस्या दूर करने, श्रमिकों व व्यापारियों के लिए हैंडपंप लगवाने, सड़क का निर्माण जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

महाप्रबंधक प्रमोद कुमार शनिवार दोपहर करीब 12 बजे गोरखपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस से सेंट्रल स्टेशन के नौ नंबर प्लेटफार्म पर उतरे। यहां से वह सीधे सीपीसी मालगोदाम पहुंचे। मालगोदाम के गेट नंबर चार पहुंच उन्होंने नारियल फोड़ कर श्रमिक विश्रामालय का शिलान्यास किया। इसके बाद उन्होंने रेलवे अफसरों के साथ मालगोदाम का निरीक्षण किया। मालगोदाम में स्लीपर डालने का काम चल रहा है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस कार्य को जल्द से जल्द पूरा कराया जाए। मालगोदाम में टिन शेड सही कराने के निर्देश दिए ताकि बारिश में यहां रखा जाने वाला सामान खराब न हो। उन्होंने श्रमिकों की समस्याएं सुनीं। उप मुख्य यातायात प्रबंधक को निर्देश दिए कि माल गोदाम के व्यापारियों के साथ नियमित अंतराल पर संवाद स्थापित करें, उनकी समस्याओं को दूर करें।

त्योहारों पर मुंबई-वाराणसी सहित तीन स्पेशल ट्रेनें

कानपुर : त्योहार पर ट्रेनों की बढ़ती मांग को देखते हुए रेलवे ने भी तैयारी कर ली है। मुंबई-भागलपुर, मुंबई- वाराणसी और कोटा-दानापुर के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।रेलवे अधिकारियों के मुताबिक जरूरत को देखते हुए लगातार स्पेशल ट्रेनों को चलाया जा रहा है। गुरुवार को भी कई स्पेशल ट्रेनें चलाने की अनुमति रेलवे दे चुका है। ट्रेनें सीमित अवधि के लिए चलायी जाएगी।

----

-ट्रेन संख्या 09817 कोटा से दो, पांच और 11 नवंबर की दोपहर 1:40 बजे चलकर रात 2:20 बजे सेंट्रल आएगी।यहां से लखनऊ, प्रतापगढ़, वाराणसी होते हुए दोपहर 3:30 बजे दानापुर पहुंचेगी।वापसी में यह ट्रेन दानापुर से शाम 5:40 बजे चलकर सुबह सात बजे कानपुर और शाम 7:30 बजे कोटा पहुंचेगी। -ट्रेन संख्या 09183 मुंबई सेंट्रल से 27 अक्टूबर, तीन, दस व 17 नवंबर को चलेगी।उक्त तिथियों पर यह ट्रेन गुरुवार की रात 11 बजे चलकर शुक्रवार की रात 2:45 बजे सेंट्रल स्टेशन और दोपहर दो बजे वाराणसी पहुंचेगी।वापसी में यह ट्रेन वाराणसी से शुक्रवार की शाम 7:30 बजे चलकर शनिवार रात 1:50 बजे कानपुर सेंट्रल और रविवार की सुबह 7:20 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी। -ट्रेन संख्या 09185 मुंबई सेंट्रल से 30 अक्टूबर, छह, 13 और 20 नवंबर को प्रत्येक शनिवार की सुबह 11:05 बजे चलकर रविवार की दोपहर 1:05 बजे सेंट्रल आएगी और सोमवार की सुबह दस बजे भागलपुर पहुंचेगी।वापसी में यह ट्रेन भागलपुर से मंगलवार की सुबह पांच बजे चलकर बुधवार की रात 3:30 बजे सेंट्रल स्टेशन और गुरुवार की सुबह 7:20 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी।

Edited By: Jagran