• डाक्टर की तेज रफ्तार कार ठेले में घुसी, दुकानदार घायल 

नजीराबाद थाना क्षेत्र के मरियमपुर अस्पताल के पास तेज रफ्तार कार ने  सड़क के किनारे खड़े एक ठेले में टक्कर मार दी। हादसे में ठेला दुकानदार घायल हो गया। हालांकि पुलिस के पहुंचने पर डाक्टर व ठेला दुकानदार में समझौता हो गया। पुलिस के मुताबिक कार फजलगंज चौराहे की ओर से स्वरूप नगर की ओर जा रही थी। जैसे ही कार मरियमपुर चौराहे के पास पहुंची, तभी एक बाइक सवार को बचाने की कोशिश में कार चालक ने स्टेयरिंग मोड़ी और कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े ठेले में टकरा गई। टक्कर से ठेला पलट गया और दुकानदार नारायण पुरवा निवासी विशाल कुमार के पैर में काफी चोट आई। हादसे के बाद राहगीरों ने कार सवार को बाहर खींच लिया। इसी बीच पुलिस भी पहुंच गई। कार चालक ने बताया कि वह डाक्टर हैं और बाइक सवार को बचाने में हादसा हुआ। उन्होंने माफी मांगी और ठेला दुकानदार का बेहतर उपचार कराने और नुकसान की भरपाई करने का भरोसा दिलाया। इसके बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया। थाना प्रभारी ज्ञान सिंह ने बताया कि किसी भी पक्ष ने तहरीर नहीं दी और समझौता कर लिया।

  • सड़क हादसे में साइकिल सवार युवक की मौत

चकेरी में अनियंत्रित पिकअप की टक्कर से साइकिल सवार युवक की मौत हो गई। महाराजपुर के दीपनगर निवासी जंगबहादुर यादव का 18 वर्षीय बेटा बलराम रूमा स्थित एक प्राइवेट फैक्ट्री में काम करता था। गुरुवार को ड्यूटी से घर लौटते वक्त चकेरी स्थित गैस गोदाम के पास एक तेज रफ्तार पिकअप ने टक्कर मार दी। हादसे में उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं आरोपित पिकअप चालक मौके से फरार हो गया।

  • सेवानिवृत्त कैप्टन की दुकान से 1.10 लाख की चोरी 

कैंट में चोरों ने सेवानिवृत्त कैप्टन की दुकान से नकदी व अन्य सामान सहित 1.10 लाख  रुपये का माल पार कर दिया। पूरा घटनाक्रम दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। मंगला विहार द्वितीय निवासी विजय कुमार सेना से कैप्टन के पद से सेवानिवृत्त हुए हैैं। उन्होंने बताया कि कैंट के रेड ईगल शापिंग काम्प्लेक्स में उनकी इलेक्ट्रानिक उपकरण की दुकान है। सात जून की देर रात दुकान के पीछे की खिड़की तोड़कर घुसे चोरों ने करीब 10 हजार रुपये नकद व अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरण समेत करीब 1.10 लाख रुपये का माल पार कर दिया। दूसरे दिन दुकान पहुंचने पर उन्हें घटना की जानकारी हुई। इस दौरान दुकान और आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज में तीन युवक दुकान के अंदर और एक युवक बाहर खड़ा दिख रहा है। थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपितों की तलाश की जा रही है।

  • 44 किलो प्रतिबंधित पॉलीथीन पकड़ी 

नगर निगम के दस्ते ने प्रवर्तन प्रभारी आलोक नारायण की अगुआई में अभियान चलाकर जूही खलवा पूल के पास से 44 किलो प्रतिबंधित पालीथीन पकड़ी है। इस दौरान 25 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। जासं

  • पुलिस अब तक बस चालक को नहीं पकड़ सकी

हादसे के मुख्य जिम्मेदार निजी बस के चालक को पुलिस अब तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है। गुरुवार को पुलिस ने उसकी तलाश में कानपुर देहात व विजयनगर में दबिश भी दी, लेकिन पता नहीं लगा। पुलिस के मुताबिक घटना के बाद बाराबंकी के एक यात्री ने बस चालक को हादसे का जिम्मेदार बताते हुए सचेंडी थाने में मुकदमा लिखाया है। तहरीर के मुताबिक फजलगंज से बस चलने से पहले चालक व कंडक्टर ने शराब पी ली थी। इसके बाद वह अनियंत्रित तरीके से बस चलाने लगा था। यात्रियों ने विरोध भी किया, लेकिन उसने एक न सुनी। इसी वजह से यह भीषण हादसा हुआ। घटना के बाद आरोपित चालक व कंडक्टर मौके से फरार हो गए थे। एएसपी आदित्य कुमार ने बताया कि बस चालक की तलाश में टीम विभिन्न स्थानों पर दबिश दे रही है, अब तक कामयाबी नहीं मिली है।

  • 51 वाहनों का चालान, 15 सीज

सचेंडी में हुई हादसे के बाद  नियमों की अनदेखी कर चल रहे वाहनों के खिलाफ अभियान शुरू किया गया है। गुरुवार को परिवहन विभाग ने विभिन्न क्षेत्रों में अभियान चलाकर वाहनों की जांच की। 51 वाहनों का चालान किया गया। 15 वाहनों को सीज किया गया। तीन निजी बसों को भी सीज किया गया।

  • पत्नी से विवाद के बाद गंगा बैराज से कूदने पहुंचा युवक

पत्नी से विवाद होने के बाद ग्वालटोली निवासी एक युवक गुरुवार देर शाम गंगा बैराज से नदी में कूदकर आत्महत्या करने के लिए पहुंच गया। राहगीरों की सूचना पर पुलिस ने आकर युवक को रोका और चौकी पर लाकर पूछताछ की। पुलिस के मुताबिक युवक ने बताया कि उसकी पत्नी उससे और परिवार वालों से झगड़ा करती है। दहेज उत्पीडऩ के मुकदमे में फंसाने की धमकी देती है। काफी देर तक समझाने के बाद युवक को स्वजन के साथ भेज दिया गया।

  • भाजपा के पूर्व विधायक के नाम पर महिला को दी धमकी

भाजपा के पूर्व विधायक के नाम पर महिला को धमकी देने का मामला सामने आया है। घटना की जानकारी होने पर पूर्व विधायक ने चकेरी थाने में मामले की शिकायत की। कैंट विधानसभा के पूर्व विधायक रघुनंदन ङ्क्षसह भदौरिया की तहरीर के अनुसार बुधवार को चकेरी के ओमपुरवा निवासी एक महिला को किसी ने उनके नाम पर फोन किया। इसके साथ ही आरोपित ने उनके नाम का दुरूपयोग करते हुए महिला को धमकाते हुए करके मकान खाली करने की धमकी दी। जिसका आडियो रिकार्डिंग उन्हें किसी परिचित ने भेजा तो मामले की जानकारी हुई। उनका आरोप है कि उनकी राजनैतिक और सामाजिक छवि को बदनाम करने के लिए पूर्व में भी कई बार उनके नाम का दुरूपयोग किया जा चुका है। जिसके बाद उन्होंने उक्त आरोपित पर कानूनी कार्रवाई करने के लिए चकेरी पुलिस से शिकायत की है। थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप