Move to Jagran APP

कानपुर में फजलगंज चौराहे का होगा सुंदरीकरण, फ्लाईओवर बनाने के निर्णय को किया गया अस्वीकृत

सांसद सत्यदेव पचौरी ने फ्लाईओवर निर्माण के लिए मंडलायुक्त को पत्र लिखा था। इसके बाद मंडलायुक्त ने पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता दिवाकर शुक्ला सेतु निगम के महाप्रबंधक राकेश सिंह केडीए के अभियंताओं की एक टीम गठित की थी।

By ShaswatgEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 04:50 PM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 04:50 PM (IST)
कानपुर में फजलगंज चौराहे का होगा सुंदरीकरण, फ्लाईओवर बनाने के निर्णय को किया गया अस्वीकृत
इसी तरह सुजातगंज क्रॉसिंग पर भी फ्लाईओवर की फीजीविलिटी नहीं मिली है।

कानपुर, जेएनएन। फजलगंज चौराहे पर फ्लाईओवर नहीं बनेगा। सिर्फ चौराहे का चौड़ीकरण और सुंदरीकरण किया जाएगा। जल्द ही इस संबंध में एक रिपोर्ट मंडलायुक्त को सौंपी जाएगी। पिछले दिनों सांसद सत्यदेव पचौरी के पत्र पर  मंडलायुक्त ने एक सर्वे कमेटी बनाई थी इस कमेटी ने सर्वे किया था। 

loksabha election banner

... तो नहीं है फजलगंज चौराहे पर फ्लाईओवर की जरूरत 

विजयनगर,  फजलगंज, गोविंदपुरी जयपुरिया स्कूल क्रॉसिंग पर फ्लाईओवर बनाने की रिपोर्ट सौंपी गई थी। हालांकि अब माना गया है कि अगर विजय नगर चौराहे पर फ्लाईओवर का निर्माण करना है तो फजलगंज चौराहे पर फ्लाईओवर की जरूरत नहीं है ।

फजलगंज चौराहे पर जबरदस्त जाम लगता है। यही स्थिति विजय नगर चौराहा की भी है और नंद लाल चौराहा ,गोविंद नगर चौराहे की  भी। इस समस्या के समाधान के लिए ही सांसद सत्यदेव पचौरी ने फ्लाईओवर निर्माण के लिए मंडलायुक्त को पत्र लिखा था। इसके बाद मंडलायुक्त ने पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता दिवाकर शुक्ला,  सेतु निगम के महाप्रबंधक राकेश सिंह,  केडीए के अभियंताओं की एक टीम गठित की थी। टीम के सदस्यों ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि पांडु नगर चौराहे पर किसी भी दशा में फ्लाईओवर का निर्माण नहीं हो सकता है । इसी तरह सुजातगंज क्रॉसिंग पर भी फ्लाईओवर की फीजीविलिटी नहीं मिली है। सिर्फ जयपुरिया क्रासिंग, फजलगंज चौराहा, विजयनगर नगर और गोविंदपुरी से नन्दलाल चौराहा तक फ्लाई ओवर की फिजिबिलिटी पाई गई। जब एस्टिमेट बनाने की बारी आई तो अब कहा गया है कि  फजलगंज चौराहे के फिलहाल चौड़ीकरण कर दिया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.