Move to Jagran APP

आर्यनगर में चल रहा था सेक्स रैकेट, संचालक के साथ ही दो कारोबारी व दो युवतियां गिरफ्तार

वाट्सएप के जरिए चल रहा था खेल किराये पर फ्लैट लेकर कर्नलगंज का युवक चलवा रहा था रैकेट।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 12:06 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 12:06 PM (IST)
आर्यनगर में चल रहा था सेक्स रैकेट, संचालक के साथ ही दो कारोबारी व दो युवतियां गिरफ्तार
आर्यनगर में चल रहा था सेक्स रैकेट, संचालक के साथ ही दो कारोबारी व दो युवतियां गिरफ्तार

कानपुर, जेएनएन। आर्यनगर स्थित एक मकान में छापा मारकर पुलिस ने शुक्रवार रात वाट्सएप के जरिए चल रहे सेक्स रैकेट का राजफाश किया है। रैकेट संचालक के अलावा मौके से औरैया के दो कारोबारी व शहर की दो युवतियों को गिरफ्तार किया गया है। देर रात पुलिस ने अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की। मकान मालिक भी उसी घर में रहता है, लिहाजा उसकी भूमिका की भी जांच की जा रही है।

loksabha election banner

रात दस बजे फोर्स ने मकान में मारा छापा

आर्यनगर के लोगों ने पिछले दिनों एसएसपी से सेक्स रैकेट संचालित होने की शिकायत की थी। इस पर गोपनीय रूप से जांच शुरू की गई थी। शुक्रवार रात करीब 10 बजे सीओ कलक्टरगंज श्वेता यादव ने स्वरूपनगर, नवाबगंज थानों की फोर्स के साथ पहुंचकर मकान में छापा मारा। इस पर इलाके में खलबली मच गई। मकान में कर्नलगंज निवासी मो. यूनुस उर्फ इरफान के किराये पर लिए गए फ्लैट से औरैया तिलकनगर का टायर कारोबारी विशाल कुमार व उसका साथी गुरुभाई निवासी गौरव और उनके साथ जाजमऊ व निराला नगर की दो युवतियां पकड़ी गईं। पूछताछ में चारों संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। सभी को हिरासत में ले लिया गया। छानबीन में पुलिस को मौके से आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई। कारोबारी की कार को पुलिस ने सीज कर दिया।

संचालक के पास मिला चैनल का आइडी कार्ड

सीओ स्वरूपनगर अजीत सिंह चौहान ने बताया कि मोहम्मद यूनुस ने 14 माह पूर्व 10 हजार रुपये में किराये पर फ्लैट लिया था। उसके पास एक चैनल का आइडी कार्ड मिला है। वह खुद को पत्रकार बताकर पुलिस पर रौब जमाता था। आइडी कार्ड के बारे में जांच की जा रही है। तफ्तीश में सामने आया है कि आरोपित वाट्सएप ग्रुप के जरिए सेक्स रैकेट का पूरा खेल संचालित कर रहा था। युवतियों की फोटो वाट्सएप के जरिए भेजकर तीन से 10 हजार रुपये में बुकिंग की जाती थी और यूनुस इसमें 25 से 40 फीसद तक कमीशन लेता था।

थाना क्षेत्र देखकर बाद में बुलाई गई कोहना पुलिस

पुलिस अधिकारियों को सूचना मिली थी कि आरोपित मो. यूनुस थानों व चौकियों में भी आता जाता था। इरफान के नाम से रैकेट चलाता था। इसीलिए छापे की कार्रवाई गोपनीय रखी गई। पहले यही माना जा रहा था कि मकान स्वरूपनगर थाना क्षेत्र में है, जांच में पता लगा कि थाना क्षेत्र कोहना लगता है। तब अधिकारियों ने कोहना पुलिस को भी बुला लिया। इसके बाद कोहना थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.