Move to Jagran APP

Lockdown अब 27 मार्च तक, नवरात्र पूजन की खरीदारी के लिए आज शाम दुकान खोलने की विशेष छूट

किराना और सब्जी दुकानों के साथ पेट्रोल पंप और मेडिकल स्टोर भी सुबह आठ से ग्याहर बजे तक ही खुलेंगे।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 04:02 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 04:02 PM (IST)
Lockdown अब 27 मार्च तक, नवरात्र पूजन की खरीदारी के लिए आज शाम दुकान खोलने की विशेष छूट
Lockdown अब 27 मार्च तक, नवरात्र पूजन की खरीदारी के लिए आज शाम दुकान खोलने की विशेष छूट

कानपुर, जेएनएन। देश दुनिया में फैल रहे कोराेना वायरस को खतरे को देखते हुए जनता कर्फ्यू के बाद शहर में घोषित लॉक डाउन की समयाविधि को सरकार ने बढ़ा दिया है। इसके लिए जिला प्रशासन ने एडवाइजरी भी जारी कर दी है और शासन के आदेश के अनुसार नवरात्र पर्व को देखते हुए सिर्फ मंगलवार की शाम पूजन सामग्री की खरीद के लिए दुकान खोलने की विशेष छूट दी गई है।

loksabha election banner

कोरानो वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने प्रदेश के 17 जिलों में लॉका डाउन की घोषणा की है, इसमें कानपुर शहर भी शामिल है। इसके लिए जरूरी वस्तुओं की दुकानों को खोलने के लिए सुबह का समय तय कर दिया गया है। डीएम ने सोमवार को पेट्रोल पंप, एलपीजी वितरक संघ, दवा समेत अन्य व्यापारियों के साथ कैंप कार्यालय में बैठक की।

इसमें तय हुआ कि पेट्रोल पंप और मेडिकल स्टोर भी सुबह छह बजे से सुबह 11 बजे तक खुलेंगे। व्यापारियों ने अपनी समस्याएं रखीं तो जिलाधिकारी ने क्हा कि लोग लॉकडाउन के समय पूरी तरह घर में रहें। ऐसे में सभी जरूरी सेवाओं के लिए लोग सुबह 11 बजे तक ही घर से निकल पाएंगे।

आज शाम दुकान खोलने की विशेष छूट

लॉक डाउन की समय सीमा अभी तक सरकार ने 25 मार्च तक घोषित की थी। मंगलवान को जारी नए आदेश में लॉक डाउन की तिथि को बढ़ा दिया गया है। जिलाधिकारी डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार लॉकडाउन अब 27 मार्च तक रहेगा। नवरात्रि पर्व में लोगों को पूजन आदि सामग्री की खरीदारी के लिए मंगलवार की शाम 6 से 9 बजे तक आवश्यक सामग्री की दुकानें खोलने की विशेष छूट दी गई। यह छूट सिफ मंगलवार की शाम के लिए ही होगी, आगे के दिवसों में सुबह तय समय तक ही दुकान खोल सकेंगे।

Lockdown के लिए Kanpur प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी, सुबह 6 से 11 बजे तक खुलेंगी जरूरी सामान की दुकानें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.