Move to Jagran APP

किडनी कांड : कब्र से संगीता का शव निकालकर कराया जाएगा पोस्टमार्टम Kanpur News

सच्चाई सामने लाने को जिलाधिकारी ने दी अनुमति आइजी के निर्देश पर पुलिस ने की वादिनी के पति से पूछताछ।

By AbhishekEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 11:37 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 08:38 AM (IST)
किडनी कांड : कब्र से संगीता का शव निकालकर कराया जाएगा पोस्टमार्टम Kanpur News
किडनी कांड : कब्र से संगीता का शव निकालकर कराया जाएगा पोस्टमार्टम Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। किडनी रैकेट कांड की वादी संगीता के शव का कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराया जाएगा। शनिवार को आइजी मोहित अग्रवाल के निर्देश पर किदवईनगर पुलिस ने महिला के पति राजेश कश्यप से डेढ़ घंटे पूछताछ की। सीओ गोविंदनगर ने उसके बयानों की वीडियो रिकॉर्डिंग भी कराई है। इसी के आधार पर जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजकर पोस्टमार्टम की अनुमति मांगी गई थी।

loksabha election banner

किदवईनगर की साकेतनगर कॉलोनी में रहने वाली संगीता की शिकायत के आधार पर ही पुलिस ने फरवरी में किडनी रैकेट का पर्दाफाश किया था। मूलरूप से बांदा निवासी संगीता ने इस रैकेट में दिल्ली के नामी अस्पतालों के शामिल होने की बात कही थी। ये बताया था कि लाखों रुपये का लालच देकर किस तरह गरीब व असहाय व्यक्तियों को शिकार बनाया जा रहा है। चंद रोज पूर्व छह अक्टूबर को अचानक उसकी मौत हो गई। पति राजेश कश्यप ने पुलिस को इसकी जानकारी दी लेकिन कोई सक्रियता नहंी दिखाई गई। मामला सुर्खियों में आने के बाद एडीजी और आइजी ने जांच के आदेश दिए।

बावजूद इसके पुलिस लापरवाही बरतती रही। शनिवार को आइजी ने सीओ गोविंदनगर को महिला के पति का बयान लेने और उसी आधार पर रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए। दोपहर बाद राजेश को किदवईनगर थाने बुलाया गया। राजेश ने बताया कि डेढ़ माह पूर्व पत्नी को धमकी दी गई थी, तब से वह काफी परेशान थी। उसने पत्नी की मौत के पीछे किसी की साजिश होने की आशंका जताई है। इंस्पेक्टर किदवईनगर राजेश पाठक ने बताया कि रविवार को डॉक्टरों का पैनल पोस्टमार्टम करेगा। इसकी वीडियो रिकॉर्डिंग भी कराई जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.