Move to Jagran APP

एयरफोर्स की वर्दी पहन घूम रहे युवक को पकड़ा, हकीकत सुन दंग रह गई पुलिस Kanpur News

एयरफोर्स अधिकारी ने बुलाकर जीप में बिठाने के बाद पद पूछा तो पोल खुल गई।

By AbhishekEdited By: Published: Sat, 24 Aug 2019 02:19 PM (IST)Updated: Sat, 24 Aug 2019 02:19 PM (IST)
एयरफोर्स की वर्दी पहन घूम रहे युवक को पकड़ा, हकीकत सुन दंग रह गई पुलिस Kanpur News
एयरफोर्स की वर्दी पहन घूम रहे युवक को पकड़ा, हकीकत सुन दंग रह गई पुलिस Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। एयरफोर्स की वर्दी पहनकर एयरफोर्स स्टेशन परिसर में घूमते हुए युवक पकड़ा गया। पुलिस और आइबी ने उससे घंटो पूछताछ की। पहले उसे जासूस समझते रहे लेकिन बाद में पुलिस के सामने जब युवक ने हकीकत बताई तो सभी दंग रह गए। उसने एयरफोर्स की वर्दी पहनकर घूमने की वजह भी बताई।

loksabha election banner

इस तरह पकड़ा गया युवक

रायबरेली जहानपुर गांव निवासी जगन्नाथ यादव का 19 वर्षीय बेटा बृजेंद्र यादव घाऊखेड़ा चकेरी में किराए पर रह रहा था। शाम होने की वजह से वापस कमरे की तरफ जाते समय बृजेंद्र एयरफोर्स परिसर से गुजर रहा था। उसी समय एयरफोर्स के अधिकारी जीप से जा रहे थे। उन्होंने वर्दी में होने की वजह से उसे जवान समझकर कहा कि जीप में बैठ जाओ अंदर तक तुम्हें छोड़ दूंगा।

इसके बाद वह हिचकते हुए जीप में बैठ गया। जीप में उससे अधिकारी ने यूनिट व पद पूछा तो वह कुछ बता नहीं सका। संदेह होने पर वह उसे स्टेशन के अंदर ले गए और पूछताछ की तो पोल खुल गई। इस दौरान इंटेलीजेंस ब्यूरो के अधिकारी पहुंचे और उससे पूछताछ की। बाद में उसे चकेरी पुलिस के हवाले कर दिया गया।

लोगों के ताने से परेशान होकर उठाया यह कदम

पुलिस से पूछताछ में बृजेंद्र ने बताया कि वह डिफेंस की तैयारी कर रहा है। उसके कई दोस्तों का चयन हो गया लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। लोगों के ताने से परेशान होकर उसने घर वालों से झूठ बोला कि उसका एयरफोर्स कानपुर यूनिट में चयन हो गया है। इसके बाद बेंगलूरु में ट्रेङ्क्षनग के नाम पर चला आया। दो जुलाई को वह यहां आया और किराए पर कमरा ले लिया। कुछ दिन बीता तो घर वाले कहने लगे कि वर्दी में कभी फोटो नहीं भेजते हो।

इस पर उसने इलाके से ही एक एयरफोर्स की वर्दी सिलाई और घर व दोस्तों को वर्दी में फोटो खींचकर भेजने लगा। यहां मोहल्ले में भी लोगों को उसने एयरफोर्स में होने की बात कही थी, जिसके बाद लोग टोकने लगे कि तुम ड्यूटी पर नहीं जाते हो। इसके कारण वह एक सप्ताह से वर्दी पहनकर सुबह निकलता और शहर में घूमने के बाद शाम को वापस आ जाता। पुलिस ने उसके परिजनों को सूचना दी। सीओ कैंट रवि कुमार ने बताया कि आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.