Move to Jagran APP

पुखरायां में सुलग उठा ट्रेन का कोच, रेलवे स्टेशन कर्मियों में मच गई अफरा तफरी Kanpur News

वर्ष 2017 को पटना-राजेंद्र नगर एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से डेढ़ सौ से अधिक यात्रियों की मौत हुई थी क्षतिग्रस्त कोच आज भी स्टेशन के पास पड़े हैं।

By AbhishekEdited By: Published: Sun, 14 Jul 2019 05:49 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 05:49 PM (IST)
पुखरायां में सुलग उठा ट्रेन का कोच, रेलवे स्टेशन कर्मियों में मच गई अफरा तफरी Kanpur News
पुखरायां में सुलग उठा ट्रेन का कोच, रेलवे स्टेशन कर्मियों में मच गई अफरा तफरी Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। कानपुर-झांसी रेल रूट पर पुखरायां स्टेशन के पास रविवार की दोपहर अचानक ट्रेन के कोच में आग लगने से अफरा तफरी मच गई। आग की तेज लपटें देखकर आसपास के लोग पहुंच गए और स्टेशन अधीक्षक की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। रेलवे अफसरों ने आग लगने के कारणों की जानकारी से इंकार किया है।

loksabha election banner

कानपुर-झांसी रेल रूट पर पुखरायां स्टेशन के पास 20, नवंबर 2016 को पटना-राजेंद्र नगर एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, घटना में डेढ़ सौ से अधिक लोगों की मौत हुई थी। ट्रेन के क्षतिग्रस्त 14 कोच स्टेशन से कुछ दूरी पर गेट नंबर दो के पास पड़े हैं। रविवार दोपहर बाद करीब तीन बजे अचानक एक कोच में आग लग गई। काला धुआं व तेज लपटें उठती देख लोगों में अफरा तफरी मच गई। स्टेशन अधीक्षक केसी पांडेय ने तत्काल दमकल को सूचना दी।

कुछ देर में भोगनीपुर अग्निशमन केंद्र प्रभारी शिवकुमार दमकल जवानों के साथ फायर टैंकर लेकर पहुंच गए। लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद दमकल जवानों ने आग काबू कर ली। आग किन कारणों से लगी यह पता नहीं लग सका है। आशंका है कि क्षतिग्रस्त कोच में किसी ने जलती सिगरेट या बीड़ी फेंक दी, जिससे आग लगी है। लोगों का कहना है कि बस्ती से दूर इन क्षतिग्रस्त कोच में अक्सर जुआरी या फिर नशेबाजों का अड्डा रहता है। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि एक कोच में आग लगी थी, जिसे बुझा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.