Move to Jagran APP

हेड कांस्टेबिल ने मजदूर के साथ की ऐसी बर्बरता कि रोंगटे खड़े हो जाएं

भीतरगांव के चिलहटा गांव में हुई घटना पुलिस कर्मी का भाई गिरफ्तार।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 24 Apr 2019 10:02 AM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2019 10:02 AM (IST)
हेड कांस्टेबिल ने मजदूर के साथ की ऐसी बर्बरता कि रोंगटे खड़े हो जाएं
हेड कांस्टेबिल ने मजदूर के साथ की ऐसी बर्बरता कि रोंगटे खड़े हो जाएं

कानपुर, जेएनएन। घाटमपुर के भीतरगांव चिलहटा में पुलिस के एक हेड कांस्टेबल ने मजबूर के साथ ऐसी बर्बरता की कि देखकर रोंगटे खड़े हो जाए। उसे भाई के साथ मिलकर घर पर मजदूरी करने वाले मानसिक अस्वस्थ युवक को खंभे में बांधकर डंडे से पीटा और करंट लगाकर तड़पाया। बाद में मरणासन्न हालत में हाथ पांव बांधकर उसे जंगल में फेंक आए। ग्र्रामीणों ने युवक को बंधन मुक्त करके पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने हेड कांस्टेबिल के भाई को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

चिलहटा गांव निवासी यादवेंद्र ङ्क्षसह उर्फ मुन्ना बांदा की बबेरू कोतवाली में हेड कांस्टेबल है। उसके भाई रूपेंद्र उर्फ लाला यादव का टोल प्लाजा के पास राजधानी नाम से ढाबाहै। वहां बिहार प्रदेश के दरभंगा जिला के बहादुरपुर थाना क्षेत्र के गांव बरुआरा का रहने वाला 26 वर्षीय होरीलाल काम करता था। डेढ़ माह पहले लाला यादव होरी लाल को अपने साथ गांव ले आया था।

आरोप है कि वहां होरीलाल से बंधुआ मजदूरी कराता था। हाड़तोड़ काम लेने के बाद उसे केवल एक वक्त रोटी दी जाती थी। कुछ दिन पहले हेड कांस्टेबिल भी घर आए। होरीलाल के मुताबिक सोमवार दोपहर थकान होने पर जब उसने कुछ देर आराम करने के लिए इजाजत मांगी तो हेड कांस्टेबिल और उनके भाई लाला यादव ने उसे खंभे में बांधकर डंडों से पीटा। इसके बाद करंट लगा दिया। अचेत होने पर लाला यादव ने अपने चालक और तीन अन्य लोगों के साथ उसके हाथ पांव बांधकर बोलेरो से शाहपुर गांव स्थित जंगल में फेंक आए।

उधर से फसल काटकर लौट रहे ग्र्रामीणों ने देखा तो उसके बंधन खोलकर पुलिस को सूचना दी। होरी लाल के बयान के आधार पर पुलिस ने लाला यादव को हिरासत में ले लिया। होरीलाल का प्राथमिक उपचार कराया गया है। सीओ शैलेंद्र सिंह ने बताया कि बिरहर चौकी प्रभारी की तहरीर पर हेड कांस्टेबिल यादवेंद्र यादव, उसके भाई व बोलेरो में लादकर लाने वाले सभी लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास व बंधुआ मजदूरी की धाराओं में रिपोर्ट लिखाई जा रही है। लाला यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.