Move to Jagran APP

नए छात्र-छात्राओं से आइआइटी कैंपस गुलजार

कोई पिता संग यहां साइकिल पर सवारी करता दिख रहा था, तो कोई मां के साथ अन्य जरूरी सामान लिए हुए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Jul 2018 01:24 AM (IST)Updated: Sat, 21 Jul 2018 01:24 AM (IST)
नए छात्र-छात्राओं से आइआइटी कैंपस गुलजार
नए छात्र-छात्राओं से आइआइटी कैंपस गुलजार

जागरण संवाददाता, कानपुर: कोई पिता संग यहां साइकिल पर सवारी करता दिख रहा था, तो कोई मां के साथ अन्य जरूरी सामान लिए हुए। शुक्रवार को यह नजारा था आइआइटी कानपुर का। नए छात्र-छात्राओं से शुक्रवार को कैंप गुलजार हो गया। गुजरात, जोधपुर, जौनपुर, कोलकाता समेत देशभर के अन्य शहरों से आइआइटी कानपुर पहुंचे सैकड़ों छात्र-छात्राएं कैंपस आकर बेहद उत्साहित दिखे। हालांकि कुछ के चेहरे पर अपनों से दूर होने का गम भी नजर आया।

loksabha election banner

शुक्रवार को सुबह से ही कैंपस में छात्र-छात्राओं के पहुंचने का क्रम शुरू हो गया था। यहां छात्र-छात्राओं ने अपने दस्तावेजों की जांच कराई और छात्रावास में जाकर अपने कमरे में सामान शिफ्ट किया।

-----------------------

साइकिल से लेकर अन्य जरूरी सामान खरीदा: छात्र-छात्राओं ने परिजनों संग कैंपस में साइकिल संग अन्य जरूरी सामान गद्दा, तकिया, डस्टबिन आदि खरीदे। इसके अलावा अधिकांश ने परिजनों संग कैंपस का भी भ्रमण किया।

आज से शुरू होगा ओरिएंटेशन कार्यक्रम:

कैंपस में यूजी व पीजी के नए छात्र-छात्राओं को कैंपस की गतिविधियों की जानकारी देने के लिए शनिवार से ओरिएंटेशन कार्यक्रमों की शुरुआत होगी। जो 28 जुलाई तक रोजाना कई सत्रों में होगी। आइआइटी कानपुर में काउंसिलिंग सर्विस का काम देख रहीं नंदिनी ने बताया कि छात्र-छात्राएं व उनके परिजन आइआइटी कानपुर की वेबसाइट पर मौजूद काउंसिलिंग सर्विस के विकल्प से पूरे शेड्यूल (21 से 28 जुलाई) की जानकारी ले सकते हैं।

-----------------------

सुपरन्यूमेरी के नियम से हुए 910 प्रवेश:

सुपरन्यूमेरी नियम के चलते आइआइटी कानपुर की 827 सीटों पर इस सत्र में 910 प्रवेश हुए। शुक्रवार को यह जानकारी जेईई एडवांस के आर्गनाइजिंग चेयरमैन प्रो.शलभ ने दी।

------------------------

फेसबुक पेज पर फोटो की पोस्ट:

आइआइटी कानपुर पहुंचते ही कई छात्र-छात्राओं ने फेसबुक पेज पर अपनी फोटो पोस्ट की। इसके अलावा परिजनों संग सेल्फी लेते भी नजर आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.