Move to Jagran APP

बसपा में अकबरपुर सीट पर टिकट के कई दावेदार

अकबरपुर संसदीय सीट से चुनाव लड़ने के लिए बसपा में कई दावेदार सामने आए हैं। इनमें एक मंडल जोन इंचार्ज भी शामिल हैं। हर हाल में 2019 में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने की कोशिश में लगी बसपा जल्द ही लोकसभा प्रभारी नामित करने जा रही है। ऐसे में सभी दावेदार ये चाहते हैं कि उन्हें किसी तरह प्रभारी नामित किया जाए। अमूमन जो लोकसभा या विधानसभा प्रभारी होता है उसे ही टिकट मिलता है। यही वजह है कि दावेदारों ने पूरी ताकत झोंक दी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 May 2018 01:34 AM (IST)Updated: Thu, 24 May 2018 01:34 AM (IST)
बसपा में अकबरपुर सीट पर टिकट के कई दावेदार

जागरण संवाददाता, कानपुर : अकबरपुर संसदीय सीट से चुनाव लड़ने के लिए बसपा में कई दावेदार सामने आए हैं। इनमें एक मंडल जोन इंचार्ज भी शामिल हैं। हर हाल में 2019 में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने की कोशिश में लगी बसपा जल्द ही लोकसभा प्रभारी नामित करने जा रही है। ऐसे में सभी दावेदार ये चाहते हैं कि उन्हें किसी तरह प्रभारी नामित किया जाए। अमूमन जो लोकसभा या विधानसभा प्रभारी होता है उसे ही टिकट मिलता है। यही वजह है कि दावेदारों ने पूरी ताकत झोंक दी है।

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा के बीच गठबंधन लगभग तय है। सीट बंटवारे का जो फार्मूला है उसके तहत अकबरपुर सीट बसपा को मिलने की संभावना है। यही वजह है कि यहां दावेदारों की कमी नहीं है। टिकट किसे मिलेगा यह जोनल इंचार्ज की रिपोर्ट के आधार पर ही तय होना है। यही वजह है कि जो नेता अभी तक पार्टी की बैठकों में नहीं आते थे उन्होंने भी उपस्थिति दर्ज करानी शुरू कर दी है। कुछ सीधे पार्टी प्रमुख मायावती के यहां अपना पक्ष मजबूती से रखने में जुटे हैं। पार्टी के कार्यक्रमों में कौन कितनी भीड़ ला रहा है और जनता के बीच कौन कितना सक्रिय है। इस सबकी रिपोर्ट जोनल इंचार्ज तैयार कर रहे हैं।

माना ये जा रहा है कि बसपा भले ही प्रत्याशी का घोषित न करे, लेकिन जो सबसे प्रमुख दावेदार होगा पार्टी उसे तैयारियां शुरू करने के लिए कह सकती है। फिलहाल एक पूर्व विधायक, मंडल जोनल इंचार्ज ने टिकट के लिए लामबंदी शुरू की है। विधानसभा का चुनाव लड़ चुके कुछ नेता भी प्रयास कर रहे हैं। खास बात यह है कि दूसरे दल के एक एमएलसी के भाई ने भी टिकट की इच्छा जताते हुए जोनल इंचार्ज से संपर्क साधा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.