Move to Jagran APP

एक्स-रे मशीन आठ वर्ष बाद हुई शुरू

संवाद सहयोगी, तिर्वा : आखिरकार राजकीय मेडिकल कालेज के रेडियोलॉजी विभाग में सबसे अधिक क्ष्

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Jul 2018 05:08 PM (IST)Updated: Fri, 13 Jul 2018 05:08 PM (IST)
एक्स-रे मशीन आठ वर्ष बाद हुई शुरू
एक्स-रे मशीन आठ वर्ष बाद हुई शुरू

संवाद सहयोगी, तिर्वा : आखिरकार राजकीय मेडिकल कालेज के रेडियोलॉजी विभाग में सबसे अधिक क्षमता 800 एमए की एक्स-रे मशीन को आठ वर्ष बाद शुरू कर दिया गया। हालांकि समस्याओं के चलते यह मशीन भी अधिक समय तक काम करने वाली नहीं है।

loksabha election banner

राजकीय मेडिकल कालेज की ओपीडी में 300 एमए क्षमता की फिक्स एक्स-रे मशीन तीन वर्ष पूर्व खराब हो गई थी। इसके बाद आठ दिनों में दो 100 एमए क्षमता की मशीनें भी दम तोड़ गईं। इससे मेडिकल कालेज प्रशासन ने आठ वर्ष से रेडियोलॉजी विभाग में धूल फांक रही 800 एमए क्षमता की मशीन को शुरू कराया। शुक्रवार को मशीन से धूल को साफ कर कामकाज शुरू कर दिया गया, लेकिन यहां पर अभी अधूरी व्यवस्था है। मशीन कक्ष वातानुकूलित न होने से मशीन अधिक दिनों तक काम नहीं कर सकेगी। टेक्नीशियन ने बताया कि यह मशीन डिजिटल एक्स-रे के बराबर रिजल्ट देगी। हाई तकनीकि की मशीन है। इसमें काफी सुविधाएं भी हैं। गौरतलब हो कि मरीजों की समस्याओं को लेकर दैनिक जागरण ने 'एक्स-रे मशीनों ने तोड़ा दम' शीर्षक से खबर का प्रकाशन प्रमुखता से किया था। इससे मेडिकल कालेज प्रशासन ने आठ वर्ष से बंद पड़े कक्ष का ताला खुलवा दिया और कामकाज शुरू कराया। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. दिलीप ¨सह ने बताया कि जल्द की एसी को एक्स-रे कक्ष में लगवाया जाएगा और खराब पड़ी मशीनों को ठीक कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.