Move to Jagran APP

Kannauj में स्कूल प्रबंधक के बेटे ने बिजली कर्मियों को बंदी बनाकर की मारपीट, चेकिंग करने आए थे कर्मी

कन्नौज के सौरिख में स्कूल प्रबंधक के बेटे ने अपने साथियों के साथ मिलकर बिजली कर्मियों को स्कूल परिसर में बंद कर मारपीट की। किसी तरह बिजली कर्मियों ने उपकेंद्र में सूचनी दी जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कर्मियों को मुक्त कराया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Thu, 29 Sep 2022 06:34 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 06:34 PM (IST)
कन्नौज के सौरिख में बिजली कर्मियों के साथ हुई मारपीट।
कन्नौज, जागरण संवाददाता। सौरिख में बिजली चोरी पकड़ने और कार्रवाई की धमकी देने पर स्कूल प्रबंधक के बेटे ने ग्रामीणों के साथ मिलकर बिजली कर्मियों को स्कूल परिसर में बंद कर लिया। अभद्रता कर कर्मियों के साथ मारपीट की गई। एक कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गया। चौकी से पहुंची पुलिस ने कर्मचारियों को मुक्त कराया। दोनों पक्षों के आरोप लगाने पर सभी को थाने भेजा गया। 
थाना सौरिख चौकी चपुन्ना के गांव अरुहो में विटोली देवी इंटर कालेज संचालित हो रहा है। गुरुवार को गांव में बिजली चोरी रोकने और बिल वसूली को लेकर विभाग की टीम गई थी। टीजीटू पूरनलाल के साथ संविदा लाइनमैन रेहान, अमित कुमार, सुधीर कुमार, विजय कुमार व कौशलेंद्र सिंह ने गांव में पड़ताल की।
इंटर कालेज परिसर में कर्मियों ने बिना कनेक्शन के बिजली का उपयोग होते पाया। आरोप है कि बिजली चोरी पकडे जाने पर स्कूल प्रबंधक के बेटे अवनेश कुमार शाक्य ने ग्रामीणों के साथ मिलकर कर्मियों को परिसर में बंद कर लिया और अभद्रता कर लाठी-डंडों से जमकर मारा पीटा। मारपीट में लाइनमैन रेहान गंभीर रूप से घायल हो गए।
इसके बाद कर्मियों ने किसी प्रकार से उपकेंद्र पर सूचना दी। चौकी से पहुंची पुलिस ने बिजली कर्मियों को ग्रामीणों से छुड़वाया। दोनों पक्ष एक-दूसरे पर आरोप लगाने लगे। सभी को थाने भेजा गया। घायल रेहान ने घटना की जानकारी देते हुए प्रबंधक के बेटे सहित चार लोगों को नामजद कर 12 से अधिक अज्ञात के विरुद्ध तहरीर दी है।
प्रबंधक के पुत्र ने बताया कि बिजली विभाग की ओर से लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं। विद्यालय के पीछे बस्ती है। वहां बिना कनेक्शन के लोग बिजली का उपयोग करते हैं। कर्मियों को वहां छापेमारी करनी चाहिए। विद्यालय परिसर में किसी को बंधक नहीं बनाया गया है। कर्मचारी जिस समय घटना घटित होने का आरोप लगा रहे हैं, उस समय विद्यालय संचालित हो रहा था। छात्र-छात्राएं विद्यालय में थे।
जेई संत कुमार धीर ने बताया कि घरेलू कनेक्शन लिया गया है। इसी से लाइन बाईपास कर कालेज परिसर में उपयोग की जा रही है। इसका पुख्ता प्रमाण उनके पास है। प्रभारी निरीक्षक मदन गोपाल गुप्ता ने बताया कि बिजली कर्मियों ने कालेज में बंधक बनाकर अभद्रता व मारपीट का आरोप लगाया है। तहरीर के आधार पर दोनों पक्षों की जांच कर करवाई की जाएगी।

महिलाओं ने बिजली कर्मियों पर छेड़छाड़ व मारपीट का लगाया आरोप

गांव अरुहो में बिजली कर्मी व ग्रामीणों के बीच विवाद के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण महिलाओं के साथ थाने पहुंचे। गांव निवासी महिला ने बताया कि गुरुवार सुबह बिजली कर्मियों ने बिजली चोरी का आरोप लगाते हुए छेड़छाड़ की। विरोध करने पर कर्मी अभद्रता  करने लगे। जेठानी ने ललकारा तो उन दोनों के साथ हाथापाई की। महिलाओं के हंगामा करने पर पुलिस ने घायल बिजली कर्मी को हिरासत में ले लिया।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.