Move to Jagran APP

कोरोनारोधी टीका न लगवाने पर काटी गांव की बिजली

- एसडीएम ने गांव के कोटेदार को राशन वितरण न करने के भी दिए निर्देश - तीन घंटे समझा

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Jun 2021 09:22 PM (IST)Updated: Wed, 02 Jun 2021 09:22 PM (IST)
कोरोनारोधी टीका न लगवाने पर काटी गांव की बिजली
कोरोनारोधी टीका न लगवाने पर काटी गांव की बिजली

- एसडीएम ने गांव के कोटेदार को राशन वितरण न करने के भी दिए निर्देश

loksabha election banner

- तीन घंटे समझाने के बावजूद टीकाकरण को नहीं तैयार हुए ग्रामीण

संवाद सूत्र, सौरिख (कन्नौज) : बुधवार को तीन घंटे तक समझाने के बाद भी जब ग्रामीण टीका लगवाने को तैयार नहीं हुए तो एसडीएम ने गांव की बिजली कटवा दी। कोटेदार को राशन वितरण नहीं करने के निर्देश दिए। बताया कि कोरोना वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करेंगे।

सौरिख सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. अजहर सिद्दीकी बुधवार को अपनी टीम के साथ वीरपुर ग्राम पंचायत के प्राथमिक विद्यालय पहुंचे। इस पंचायत में झबरा, कुठला, लालपुर, सरवाई मजरे शामिल हैं। स्वास्थ्य टीम ने ग्रामीणों से कोरोनारोधी टीका लगवाने के लिए कहा। काफी देर तक जब कोई ग्रामीण नहीं पहुंचा तो टीम प्रभारी ने सूचना एसडीएम देवेश गुप्ता को दी। उन्होंने गांव पहुंच तीन घंटे तक ग्रामीणों को समझाया, लेकिन कोई टीका लगवाने को तैयार नहीं हुआ। इस पर नाराज एसडीएम ने गांव की बिजली कटवा दी। कोटेदार को बुलाकर राशन वितरण न करने के निर्देश दिए। हालांकि, इसके बाद भी ग्रामीणों ने टीका नहीं लगवाया। एसडीएम ने बताया कि जिस ग्राम पंचायत में कोई भी टीका नहीं लगवाएगा, उसे राशन नहीं दिया जाएगा। इसके साथ ही शासन से मिलने वाले सभी लाभों से वंचित कर दिया जाएगा। टीकाकरण को लेकर गलत अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी। उल्लेखनीय है कि शहरी इलाकों में जहां लोग कतार में खड़े होकर कोरोनारोधी टीका लगवा रहे हैं तो वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में समझाने के बाद भी ऐसे वाकये आए दिन सामने आ रहे हैं।

-----

अफवाहों से बचें, टीका लगवाकर बचाएं जिंदगी

जिला महामारी नियंत्रण अधिकारी डॉ. आतिफ हसन ने बताया कि कोरोना टीकाकरण को लेकर ग्रामीणों के बीच अफवाहें फैलाई जा रहीं हैं। इन पर ध्यान नहीं दें। कोरोनारोधी टीका आपकी और पूरे परिवार की जान बचाएगा। परिवार में 18 साल से ऊपर के प्रत्येक सदस्य का प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण कराएं। कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका है। उससे जिंदगी बचाने में टीका ही मददगार बनेगा। कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इसका शरीर पर कोई साइड इफेक्ट नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.