Move to Jagran APP

97.4 फीसद अंक लाकर वैष्णवी ने लहराया परचम

संवाद सहयोगी छिबरामऊ सीबीएसई नई दिल्ली ने कक्षा 10 का परीक्षा परिणाम घोषित किया। आशा प

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 11:16 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 11:16 PM (IST)
97.4 फीसद अंक लाकर वैष्णवी ने लहराया परचम
97.4 फीसद अंक लाकर वैष्णवी ने लहराया परचम

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ: सीबीएसई नई दिल्ली ने कक्षा 10 का परीक्षा परिणाम घोषित किया। आशा पब्लिक स्कूल सलेमपुर की छात्रा वैष्णवी मिश्रा ने 97.4 फीसद अंक हासिल किए। मेधावी की सफलता पर विद्यालय परिवार सहित अभिभावक प्रफुल्लित हुए।

loksabha election banner

विद्यालय के प्रधानाचार्य एसएस त्रिपाठी ने बताया कि कक्षा 10 में इस बार 68 विद्यार्थी पंजीकृत थे। छह विद्यार्थियों ने 90 फीसद से अधिक अंक हासिल किए। इसमें वैष्णवी मिश्रा ने 97.4, इशिता अग्रवाल ने 97, रौनक इदरीसी ने 95, हरिकेश ने 93.2 श्रेया दुबे ने 91.4 एवं सिद्धार्थ द्विवेदी ने 90 फीसद अंक हासिल किए। वह 18 विद्यार्थियों ने 80 फीसद से अधिक अंक प्राप्त किए। अन्य सभी छात्र छात्राएं प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए। विद्यालय के संस्थापक मनोज दीक्षित, निदेशक मिलन दीक्षित व सचि दीक्षित ने सभी छात्र छात्राओं को निरंतर नए शिखर छूने के लिए प्रेरित किया। उनकी सफलता पर बधाई दी।

आइएएस बनकर देश सेवा करना चाहती हैं वैष्णवी

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ: हाईस्कूल में स्कूल टाप करने वाली वैष्णवी बेहद उत्साहित हैं। वह भविष्य में आइएएस बनकर देश की सेवा करने का सपना सजाए हैं। इसको हर परिस्थिति में हासिल करने के लिए कृत संकल्पित हैं।

मेधावी वैष्णवी मिश्रा पिता अधिवक्ता पंकज मिश्रा व मां निशा मिश्रा की पुत्री हैं। पूरे परिवार सहित कोतवाली छिबरामऊ के मोहल्ला सराफान में रहती हैं। शिक्षा से उनका विशेष लगाव है। माता पिता ने उनकी सफलता पर उत्साहवर्धन करते हुए मिठाई खिलाई। वैष्णवी मिश्रा का कहना है कि छात्र छात्राओं को कम से कम छह से आठ घंटे पढ़ाई विद्यालय शिक्षण कार्य से अलग होकर करनी चाहिए। विषय को रटने के स्थान पर लिखने का अभ्यास भी करना चाहिए। इससे दो तरह से इसकी तैयारी होती है। गुरुजनों से विषय संबंधी समस्याओं को पूछने में हिचकिचाना नहीं चाहिए। जब तक समझ में न आए, तब तक पूछते रहना चाहिए। पढ़ने के लिए मोबाइल फोन से शार्टकट का सहारा नहीं लेना चाहिए। वही वैष्णवी मिश्रा की सफलता पर अधिवक्ताओं ने भी उन्हें शुभकामनाएं दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.