Move to Jagran APP

मुठभेड़ में तीन लुटेरे दबोचे, जेवरात बरामद

जागरण संवाददाता कन्नौज हरदोई मोड़ पर वाहन चेकिग के दौरान कार सवार लुटेरों ने पुलि

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 10:40 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 10:40 PM (IST)
मुठभेड़ में तीन लुटेरे दबोचे, जेवरात बरामद
मुठभेड़ में तीन लुटेरे दबोचे, जेवरात बरामद

जागरण संवाददाता, कन्नौज : हरदोई मोड़ पर वाहन चेकिग के दौरान कार सवार लुटेरों ने पुलिस पर फायर झोंक दिया। पुलिस की तीन टीमों ने घेराबंदी और मुठभेड़ के बाद तीन लुटेरों को दबोच लिया। उनके पास से तीन तमंचे और लाखों रुपये कीमत के जेवरात बरामद हुए हैं। पकड़े गए लुटेरों ने कानुपर में एक सराफ के यहां हुई लूट की वारदात कुबूल की है। गुरुवार को सदर कोतवाली में घटना का राजफाश करते हुए एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि बुधवार रात मुखबिर की सूचना पर हरदोई मोड़ पर प्रभारी निरीक्षक नागेंद्र पाठक, स्वाट टीम प्रभारी राकेश सिंह, सर्विलांस टीम प्रभारी शैलेंद्र सिंह वाहन चेकिग कर रहे थे। रात साढ़े 10 बजे के करीब एक कार को रोकने का प्रयास किया गया, तो उस पर सवार लोगों ने पुलिस पर फायर झोंक दिया। इसके बाद पुलिस टीमों ने हरदोई रोड पर पीछा कर कार को पकड़ लिया। इसमें सवार शहर के मोहल्ला शेखाना निवासी रविदास उर्फ करिया, बगिया फजल इमाम निवासी मुन्नू बाल्मीकि तथा हीरापुर्वा निवासी अनिल कुमार को दबोच लिया। उन्होंने बताया कि तीनों के पास से तमंचे तथा एक जीवित व एक खोखा कारतूस मिला है। वहीं कार से 755 ग्राम सोने के आभूषण, 29 किलो 650 ग्राम चांदी व पांच हजार रुपये नकद मिले हैं।

loksabha election banner

अरौल में सराफ के घर में की थी लूट

एसपी ने बताया कि लुटेरों ने जनपद कानपुर नगर की बिल्हौर कोतवाली के अंतर्गत अरौल कस्बे में एक सराफ के घर को निशाना बनाया। वारदात से पहले कई बार मकान की रेकी की। 14 जून की रात में मकान पर धावा बोला। इसके बाद परिवार के लोगों को बंधक बनाकर जेवरात व नकदी लूट ली। घटना का मुकदमा अल्का सिंह पत्नी विमल सिंह ने बिल्हौर कोतवाली में दर्ज कराया है। बरामद जेवरातों की कीमत करीब 30 लाख रुपये हैं। कार मालिक की तलाश की जा रही है।

डी-गैंग का सरगना है करिया

पुलिस के मुताबिक रविदास उर्फ करिया जनपद के डी-गैंग का सरगना है। वारदात से पहले करिया जेल से तीन साल बाद छूट कर आया है। उसके खिलाफ जिले के अलग-अलग थानों में 22 मुकदमे दर्ज हैं। वही, भुन्नू बाल्मीकि पर 15 तो अनिल कुमार पर छह मुकदमे दर्ज हैं। इस दौरान एएसपी विनोद कुमार, सीओ सिटी श्रीकांत प्रजापति भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.