Move to Jagran APP

साहब! बैंक कर्मी कर रहे परेशान, नहीं जमा करते प्रपत्र

संवाद सहयोगी छिबरामऊ साहब! आवेदन करने के बाद बैंक के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन उनके कागजात जमा नहीं किए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 07:42 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 11:04 PM (IST)
साहब! बैंक कर्मी कर रहे परेशान, नहीं जमा करते प्रपत्र
साहब! बैंक कर्मी कर रहे परेशान, नहीं जमा करते प्रपत्र

संवाद सहयोगी, छिबरामऊ: साहब! आवेदन करने के बाद बैंक के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन उनके प्रपत्र जमा नहीं किए जा रहे हैं। इससे वह सभी परेशान हैं।

loksabha election banner

शुक्रवार को यह शिकायत नगर पालिका परिषद कार्यालय में आयोजित शिविर में पहुंचे पथ विक्रेताओं ने अधिकारियों से की। पीएम स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर योजना के अंतर्गत पथ विक्रेताओं की सहूलियत के लिए इस शिविर का आयोजन किया गया था। ईओ सुरेंद्र कुमार की उपस्थिति में पथ विक्रेताओं की शिकायतें सुनी गई। नौ आवेदकों ने समस्या बताएं। वहीं 85 वेंडिग प्रमाण पत्र जारी किए गए। नए छह आवेदन आन लाइन किए गए। बैंक शाखा प्रबंधकों की मदद से 25 आवेदन किए गए।

..

मैं भी डिजिटल का प्रचार कर लाभार्थियों को बताए लाभ

संवाद सूत्र, सिकंदरपुर: नगर पंचायत सिकंदरपुर परिसर में पीएम स्वनिधि योजना का मेगा कैंप आयोजित किया गया। अधिशासी अधिकारी प्रदीप कुमार की उपस्थिति में आवेदकों को मैं भी डिजिटल की जानकारी दी गई। इसके लाभ भी बताए गए। पांच नए आवेदन प्राप्त हुए। लंबित आवेदनों में आ रही समस्याओं का निराकरण कराया गया। इस मौके पर बैंक ऑफ इंडिया के प्रतिनिधि अजीत गौतम, आर्यावर्त ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक रोहित सिंह, सभासद राजकिशोर व सत्यपाल सिंह मौजूद रहे।

..

पटरी व ठेली दुकानदारों को मुहैया कराया ऋण

संवाद सूत्र, तालग्राम: नगर पंचायत में आयोजित मेगा कैंप में अधिशासी अधिकारी घनश्याम राय ने पटरी व ठेली दुकानदारों को योजना की जानकारी दी। 10 हजार का ऋण मुहैया कराए जाने के बारे में बताया। मैं भी डिजिटल को लेकर भी प्रेरित किया। 10 रेहड़ी पटरी दुकानदारों के ऋण स्वीकृत किए गए। नए आवेदन भी करवाए गए। इस अवसर पर भारतीय स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक अतुल पोरवाल, बैंक आफ इंडिया के प्रतिनिधि आसिफ खां, आर्यावर्त ग्रामीण बैंक की लिपिक बंदना पांडेय, दीपक सविता, नितेश सिंह, रोशन लाल, अनुज यादव, सर्वेश व शिवम मौजूद रहे। 25 लाभार्थियों ने कराया पंजीकरण

जागरण संवादादाता, कन्नौज :

शुक्रवार को शहर के केके इंटर कालेज में पीएम स्वनिधि शिविर का आयोजन हुआ। शिविर में तीन सौ लाभार्थी शामिल हुए। 25 लाभार्थियों का नया पंजीकरण किया गया। अपर जिलाधिकारी गजेंद्र कुमार, एसडीएम सदर गौरव शुक्ला ने शिविर का निरीक्षण किया और ई-गर्वनेंस को लेकर जागरुक किया। आनलाइन सेवाओं का लाभ उठाने की जानकारी दी। अधिशाषी अधिकारी नीलम चौधरी ने बताया कि योजना के तहत पथ विक्रेता, रेहड़ी फेरीवालों को दस हजार रुपये का ऋण दिया जाना है। ऋण वापसी एक वर्ष में 12 मासिक किश्तों के माध्यम से जमा करना होगा। चेयरमैन शैलेंद्र अग्निहोत्री, लीड बैंक मैनेजर अभिषेक सिन्हा ने बैंक मैनेजरों के साथ वार्ता की ओर समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए। शिविर में सुनीं समस्याएं

संवाद सूत्र, गुरसहायगंज: अपर जिलाधिकारी के निर्देश पर पीएम स्वनिधि के अंतर्गत पथ विक्रेताओं को योजना का लाभ मिलने में आ रही समस्याओं का निस्तारण के लिए नगर पालिका परिषद कार्यालय में शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें नये आवेदन पंजीकरण, ऋण स्वीकृति तथा स्वीकृत ऋण का भी आवंटन किया तथा समस्याओं को भी सुना गया। विद्यार्थी परिषद ने मनाया समरसता दिवस

जागरण संवाददाता, कन्नौज: स्वामी विवेकानंद जयंती व मकर संक्रांति पर्व के उपलक्ष्य में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने समरसता दिवस मनाया, जिसमें तिर्वा क्रासिग पर राहगीरों को खिचड़ी भोज कराया गया। देर रात तक आयोजन चलता रहा, जिसमें हजारों लोगों ने खिचड़ी का आनंद लिया।

शुक्रवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने समरसता दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें स्वामी विवेकानंद के पदचिन्हों पर चलने का संकल्प लिया गया और उनके सिद्धांतों के बारे में बताया गया। प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य रविकांत शुक्ला ने कहा कि स्वामी जी ने कहा था कि उठो, जागो और लक्ष्य प्राप्ति से पहले मत रुको। इस सिद्धांत पर आज भी चलने की आवश्यकता है। विक्रांत अग्निहोत्री ने कहा कि हमारे सभी पर्व लोककल्याण की भावना को विकसित करते हैं। मकर संक्रांति पर खिचड़ी का दान इसलिए किया जाता है कि इससे गरीबों को भी भरपेट भोजन मिल सके। इन्हीं मूल अवधारणाओं को संरक्षण की आवश्यकता है। इस दौरान जिला संगठन मंत्री संजय राणा, जिला संयोजक अमन गुप्ता, अंकित दुबे, मयंक दुबे, कुणाल दिवाकर, नगर मंत्री दीपक वर्मा, आशुतोष यादव, आकाश वर्मा व प्रतीक पांडेय मौजूद थे। इसके अलावा नगर में कई जगह मकर संक्रांति पर आयोजन किए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.