Move to Jagran APP

सौरिख-तालग्राम बने नजीर, रात तक होता टीकाकरण

- सौरिख लगातार तीन दिन तक टीका लगाने में रहा अव्वल -तालग्राम के सलेमपुर में रात आठ बजे तक

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jun 2021 09:04 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 09:04 PM (IST)
सौरिख-तालग्राम बने नजीर, रात तक होता टीकाकरण
सौरिख-तालग्राम बने नजीर, रात तक होता टीकाकरण

- सौरिख लगातार तीन दिन तक टीका लगाने में रहा अव्वल

loksabha election banner

-तालग्राम के सलेमपुर में रात आठ बजे तक लगे टीके

------------

जागरण संवाददाता, कन्नौज : कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण को लेकर सौरिख और तालग्राम ब्लाक जिले में मिसाल बनकर उभरे हैं। यहां रात तक टीकाकरण होता है। सौरिख जहां लगातार अव्वल है, वहीं तालग्राम दूसरे नंबर पर चल रहा है। गुगरापुर, उमर्दा, कन्नौज सदर जैसे ब्लाक फिसड्डी हैं। यहां रोज का आंकड़ा 200 को पार नहीं कर पा रहा है।

एक जून से टीकाकरण को लेकर जिले में महाअभियान शुरू हुआ था। इसमें पहले दिन से ही सौरिख आगे रहा। दो जून को यहां 310 लोगों ने टीका लगवाया था। छिबरामऊ में यह आंकड़ा 160, तालग्राम में 90 रहा। उधर, सौरिख ब्लाक में खड़िनी, चपुन्ना, बहादुरपुर, रौसेन गांव के लोग टीकाकरण को लेकर अधिक जागरूक दिखे। तीन जून को सौरिख ब्लाक में 510 लोगों ने टीका लगवाया। खड़िनी में अब तक 1100 लोग टीका लगवा चुके हैं। एक दिन में सर्वाधिक 200 लोगों को टीका लगाने का रिकार्ड यहीं बना था। बहादुरपुर में 1000, रौसेन ग्रामसभा में 600 लोगों ने टीका लगवाया। चपुन्ना में भी शाम सात बजे तक टीका लगाए गए।

तालग्राम ब्लाक के गांव सलेमपुर में सोमवार को रात आठ बजे तक टीकाकरण हुआ। इस दिन करीब 589 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। यहां प्राइमरी शिक्षक सुदीप कुमार ने घर-घर जाकर लोगों को जागरूक किया। टीका लगवाने के बाद पुरुष घर पहुंचे और महिलाओं को टीका लगवाने के लिए भेज दिया। इस तरह यहां का आंकड़ा बढ़ गया और देर शाम टीकाकरण चलता रहा। 17 जून को सौरिख में 690, तालग्राम में 507, छिबरामऊ में 371, उमर्दा में 144 और कन्नौज सदर में 180 लोगों ने टीका लगवाया था।

---------

ये है तस्वीर

कुल टीकाकरण: 1,44,441

पहली डोज : 1,23,149

दूसरी डोज : 21,292


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.