जागरण संवाददाता, कन्नौज : लघु सिचाई विभाग कर्मचारियों के लामबंद होने से तीसरे दिन भी दफ्तर में ताला बंद रहा। सहायक अभियंता और कर्मचारियों दोनों की शिकायत पर डीएम के निर्देश पर सीडीओ ने टीम बनाकर जांच सौंपी है, लेकिन ताला बंद होने से जांच प्रभावित है।

विकास भवन परिसर में संचालित लघु सिचाई विभाग में सहायक अभियंता शिखा सचान व कार्यालय के कर्मियों में विवाद चल रहा है। शिखा का आरोप है कि कार्यालय में कर्मचारी उन्हें परेशान करते हैं। एक कर्मी शराब पीकर आते हैं और अभद्रता करते हैं। इसकी शिकायत डीएम व एसपी से की थी। इधर, कार्यालय के कर्मचारियों ने उल्टा सहायक अभियंता पर आरोप लगा साथ कार्य करने से मना कर दिया है। साथ ही तीन दिन पहले एकजुट होकर कर्मी दफ्तर में ताला बंदकर चले गए थे। तब से दफ्तर बंद है। कर्मियों ने भी डीएम, सीडीओ से की थी। डीएम के निर्देश पर सीडीओ ने मामले की जांच डीडीओ एनबी सविता व समाज कल्याण अधिकारी को दी है, लेकिन तालाबंद और कर्मियों के न होने से बयान व जांच नहीं हो पा रही है। जांच अधिकारी टीम में महिला अधिकारी न होने से घबरा रहे हैं। आठ ब्लॉक, प्रमुख पद की दो सीट अनारक्षित

जागरण संवाददाता, कन्नौज : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए दो सीट अनारक्षित है। जिले में आठ विकास खंड हैं। इनमें उमर्दा व गुगरापुर ब्लॉक में प्रमुख पद की सीट अनारक्षित है, जहां कोई भी चुनाव लड़ सकता है। इसी तरह तालग्राम, जलालाबाद व हसेरन में महिला सीट आरक्षित की गई हैं।

ब्लॉक प्रमुख पद - आरक्षण की स्थिति

कन्नौज : अनुसूचित जाति

छिबरामऊ : पिछड़ा वर्ग

तालग्राम : महिला

उमर्दा : अनारक्षित

सौरिख : पिछड़ा वर्ग

जलालाबाद : अनुसूचित जाति महिला

हसेरन : पिछड़ा वर्ग महिला

गुगरापुर : अनारक्षित

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप