Move to Jagran APP

मानसून की पहली बारिश में उफनाई इत्रनगरी

जागरण संवाददाता कन्नौज मानसून की पहली बारिश से ही शहर की गलियां और सड़कें उफनाने

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Jun 2020 06:37 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jun 2020 06:37 PM (IST)
मानसून की पहली बारिश में उफनाई इत्रनगरी
मानसून की पहली बारिश में उफनाई इत्रनगरी

जागरण संवाददाता, कन्नौज: मानसून की पहली बारिश से ही शहर की गलियां और सड़कें उफनाने लगीं। कई निचले स्थानों पर जलभराव हो गया, जिससे लोगों को निकलने में दिक्कत हुई। वहीं, बारिश के बाद लोगों को भीषण गर्मी व उमस से राहत मिली। उधर मौसम विभाग ने दो दिन में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

loksabha election banner

गुरुवार सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए थे और गर्मी भी थी। मौसम विभाग ने भी मानसून की पहली बारिश की चेतावनी जारी कर दी थी। सुबह करीब 11 बजे अचानक बारिश शुरू हो गई। झमाझम बारिश से लोगों के चेहरे खिल उठे। करीब एक घंटे तक भारी बारिश के बाद इत्रनगरी की जो तस्वीर सामने आई, उससे नगर पालिका के तमाम दावों की पोल खुल गई। तिर्वा रोड के दोनों किनारों पर नालियां चोक होने से मुख्य मार्ग पर पानी भर गया। घाघनगर में भी कई निचले स्थानों पर पानी भर गया। सबसे विकराल स्थिति तो मोहल्ला शेखपुरा की थी, जहां सड़क पर करीब दो फीट तक पानी भरा था और कई घरों में बारिश का पानी घुस गया। इसी तरह मोहल्ला नखासा, लाला मिश्र, हम्मालीपुरा समेत कई मोहल्लों में पानी भर गया था। पाटा नाला भी उफनाया

शहर का मुख्य पाटा नाटा भी पहली बारिश में उफनाकर चलने लगा। मकरंदनगर से जलालपुर अमरा तक जाने वाले इस नाले में ऊपर तक गंदगी होने के कारण पानी निचले स्थानों पर भर गया। इसके अलावा कई अन्य नाले भी उफनाकर चले। गौरीशंकर मंदिर के पास भी कई स्थानों पर जलभराव होने से लोगों को निकलने में दिक्कत हुई। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी संजय कुमार गौतम ने बताया कि सभी नालों की सफाई का काम चल रहा है। जहां जलभराव हो रहा है, उसकी रिपोर्ट सभासद से मांगी गई है। जल्द ही समस्या का निदान कराया जाएगा।

............

जिले में पहले दिन 14.6 मिली बारिश हुई है। हवा की दिशा उत्तर-पश्चिम होने के कारण मानसून गहरा रहा है। आगामी दो दिनों में भारी बारिश होने की संभावना है।

-डॉ. वीके कनौजिया, मौसम विज्ञानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.